नपा की बोट चोर है चिंतामन नगपुरे वर्तमान विधायक का करीबी होने से नहीं हो रही कार्यवाही-विवेक पटेल

0

नगर के विश्राम गृह में ९ जून को पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष युवा कांग्रेस नेता विवेक उर्फ विक्की पटेल के द्वारा प्रेसवार्ता आयोजित की गई। गत दिनों प्रकाश में आए पूर्व जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपूरे के तालाब में नगर पालिका की बोट होने के मामले में पूर्व जनपद अध्यक्ष के द्वारा पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पर लगाए गए गंभीर आरोपों के विषय को लेकर की गई। जिसमें उन्होंने पूर्व जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे एवं खनिज विकास निगम अध्यक्ष व विधायक प्रदीप जायसवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि यदि नगर पालिका की कोई भी संपत्ति किसी सामान्य व्यक्ति के निजी क्षेत्र में मिल जाती तो वर्तमान तक उस पर चोरी का मुकदमा पंजीबद्ध हो जाता। किंतु विधायक प्रदीप जायसवाल के करीबी पूर्व जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे होने से वह इस कार्यवाही से बचे हुए है। नगर पालिका की संपत्ति को संभालने का दायित्व सीएमओ का है इस ओर ध्यान देना चाहिये। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भोजेश्वर पटले ,जितेंद्र सिंह राजपूत, रामकिशोर बिसेन, सुदेश सोनी ,राजा रिजवान अली ,विवेक जुझार, अनिल पिपरेवार, जावेद अली ,विक्रांत मेश्राम ,अनीस बैग ,हरि क्षीरसागर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
चिंतामन नगपुरे विधायक प्रदीप जायसवाल का शागिंर्द व करीबी है जिसे बचाया जा रहा-विवेक पटेल
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पूर्व नपा अध्यक्ष विवेक पटेल ने कहा कि अखबार व अन्य सूचना तंत्र से पता चला कि नगर पालिका की बोट ग्राम झाडग़ांव के किसी व्यक्ति के निजी तालाब में मिली है। जिसको सोशल मीडिया पर बहुत चला कि पूर्व जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे के तालाब में नगर पालिका की वह है । जिसके बारे में मुझसे पूछा गया तो मैंने कहा कि कार्यवाही होना चाहिए पर वर्तमान तक कार्यवाही नहीं हुई है । यदि नपा की फ ायर ब्रिगेड या ट्रैक्टर किसी ग्राम में जाएगा तो सीएमओ उसे छोड़ देगी क्या कि मेरे समय की खरीदी नहीं है ,नगर पालिका की संपत्ति को सुरक्षित रखने का का दायित्व नगर पालिका सीएमओ का है । श्री पटेल ने कहा कि जिनके तालाब में बोट है उन्होंने बताया कि ४ वर्ष पहले विक्की पटेल लेकर आया था जब से मैं अध्यक्ष बना हूं तो मेरे कार्यकाल में बोट खरीदी गई ना बोट चली और ना ही बोट थी । यह किसी अन्य व्यक्ति के घर में मिल जाती तो उस पर ३७९ की कार्यवाही हो जाती है पर वह वर्तमान विधायक प्रदीप जायसवाल का शागिर्द व करीबी है जिसे बचाया जा रहा है । जबकि अपराध पंजीबद्ध होना चाहिए क्योंकि उन्होंने सॉन्ग स्वीकार किया है वर्तमान में कांग्रेस पार्टी की लोकप्रियता बढ़ रही है मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास है। इसके लिए मैंने अपने विधि सलाहकार से चर्चा की है यदि चिंतामन नगपुरे मुझसे माफ ी नहीं मांगी तो मानहानि का केस दर्ज करवा लूंगा।
चिंतामन नगपुरे के जिस तालाब में नपा की बोट मिली है उसका अतिक्रमण का केस चल रहा है
श्री पटेल ने कहा कि पूर्व जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे बिल्कुल झूठा व्यक्ति है ४ वर्ष पहले मेरा कार्यकाल समाप्त हो गया और उसमें खुद बताया कि बोलचाल बंद है। यह जानने के बाद भी कार्यवाही नहीं होना क्या है जबकि आपको बताना चाहूंगा कि चिंतामन नगपुरे कि जिस तालाब में बोट मिली है उसके अतिक्रमण का केस चल रहा है । झाडग़ांव मेड की रोड पर उन्होंने जमीन का अतिक्रमण किया हुआ है जनपद अध्यक्ष रहते चार पहिया वाहन का पैसा जनपद से दिया और उसे स्वयं पर खर्च किया परफ ारमेंस राशि जो स्वयं के क्षेत्र में कार्य करवाने के लिए मिलती है वह जनपद सदस्य रहते इसके द्वारा ग्राम पंचायत खंडवा, आलेझरी और अन्य पंचायतों में खर्च की गई । यह कैसा व्यक्ति है आप समझ सकते हैं और मेरे पास पल्सर मोटरसाइकिल है आप देखते आ रहे हो उसमें मैं बोट कैसे ले जा सकता हूं।
कुछ दिन पहले उन्हीं के नेता किसी व्यक्ति के फ ार्म हाउस में क्या करते पकड़ाए थे
श्री पटेल ने कहा कि मुर्गा दारू की पार्टी करने की जो बात कही जा रही है वह बिल्कुल गलत है मुझे कोई गलत शौक है ही नहीं कुछ दिन पहले उन्हीं के नेता किसी व्यक्ति के फ ार्म हाउस में क्या करते पकड़ाए थे । और फ ौजी से तकरार भी हुई थी और लोग मेरे बारे में जानते हैं कि मैं नशा नहीं करता हूं । फर्जी मेरी छवि खराब कर रहे हैं और इतना ही इन्हें है तो वह सिद्ध करें नगर पालिका के हर कार्य की फ ाइल नगर पालिका में रहती है ,वर्तमान में परिषद और बैठी है शंकर तालाब अभी भी खाली पड़ा हुआ जबकि उसके भरे रहने से नगर का जलस्तर बना रहता है ४ वर्षों से वहां काम हो रहा है। अभी नपा में एक गाड़ी आई है ७ से ८ लाख रूपये की है जिसकी १८ लाख रुपए की बिलिंग कराई गई है मैं ५ वर्ष नगर पालिका में रहा एक रुपए टैक्स नहीं पड़ा पर आज भी दो गुनाह हो गया है।
पूर्व नपर अध्यक्ष श्रीमती स्मिता जायसवाल के कार्यकाल में बोट आई थी कहां चली गई पता नही
श्री पटेल ने कहा कि पूर्व जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे बोट चोर है और वह जिन के करीबी है वह ४ वर्ष की से सत्ता में है । पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती स्मिता जायसवाल के कार्यकाल में बोट आई थी और वह चली थी फि र कहां रह गई और कहां रखा है पता नहीं पर यह बचकाना आरोप हमारे ऊपर लगाया जा रहा है। यदि इतना है तो वह आए खुली बहस कर ले बीते १५ दिन पहले मेरे संज्ञान में यह सूचनाएं वर्तमान में मुख्य नगर पालिका अधिकारी की यह जवाबदारी है परंतु वह भी दबाव में है । पीछे से नगर पालिका कौन चला रहा है यह सब जानते हैं विधायक प्रदीप जायसवाल का व्यक्ति है इसलिए बचा रहे हैं जबकि वह नगर पालिका की संपत्ति है इसी कारण से हमें थाने में शिकायत करनी पड़ी ।
नपा अपनी संपत्ति की सुरक्षा करें वरना किसी कार्यकर्ता के घर में रेल का डब्बा मिले
श्री पटेल ने कहा कि शंकर तालाब में मेरे समय जिला कलेक्टर भारत यादव ने निरीक्षण कर अतिक्रमण की कार्यवाही प्रारंभ की थी । किंतु किसी का भी अतिक्रमण नहीं हटा हम चाहते हैं कि पूरे नगर का अतिक्रमण हटाए मेरे समय बोट का कोई विषय नहीं रहा । और हम चाहते हैं कि नगर पालिका अपनी संपत्ति की सुरक्षा करें वरना कहीं ऐसा ना हो कि किसी कार्यकर्ता के घर में रेल का डब्बा मिले।
फि कर ना करे कोई बिका हुआ माल वापस नहीं होगा
श्री पटेल ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर पड़ा की रविदास भवन की बिक्री की जानकारी मिली। यह अफ रा तफ री वर्तमान परिषद ने की है जिसे चला रहा प्रदीप जयसवाल है और इसके लिए वही दोषी है जबकि संपत्ति को सुरक्षित करना परिषद का काम है। हमारे समय में संपत्ति का विस्तार हुआ है हमारे द्वारा फ ायर ब्रिगेड ,टिपर, ट्रेक्टर लाया गया ,मोक्ष धाम का भूमि पूजन विधायक प्रदीप जायसवाल करते हैं । गांव में भाषण देते हैं कि स्टेडियम उन्होंने लाया जबकि मैं बताना चाहूंगा कि स्टेडियम मोहसिना मौर्य स्ट्रीट लाइट मेरे समय की है। झूठी बात करते हैं जिन्हें विधायक बनाया था उन्हें कमलनाथ ने कहां है कि वापसी नहीं होगी जिसके लिए उन्होंने कुछ लोगों को भेजा था परंतु फि कर ना करे कोई बिका हुआ माल वापस नहीं होगा।
पूर्व जं.पं अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे पर कार्यवाही करने कांग्रेसियों ने थाने में सौंपा ज्ञापन
उक्त विषय को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विवेक पटेल के द्वारा वारासिवनी थाने में थाना प्रभारी के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है। ज्ञापन में उल्लेखित है कि नगर पालिका परिषद वारासिवनी के द्वारा क्रय की गई बोट की चोरी के संबंध में मेरे विरुद्ध झूठी अफ वाह षड्यंत्र पूर्वक फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि मेरे द्वारा चिंतामन नगपुरे को किसी प्रकार से बोट उपलब्ध नहीं कराई गई है यह केवल राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए मेरी छवि धूमिल करने के लिए किया जा रहा है। जिसके लिए पूर्व जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे निवासी ग्राम झाडग़ांव के विरुद्ध धारा ४०६,४२०,१२० बी ५००,१९५ भारतीय दंड संहिता के तहत गिरफ्तार कर पूछताछ की जावें। जिससे कि इस घटना में सम्मिलित सभी व्यक्तियों के बारे में संपूर्ण जानकारी मिल सके और सभी व्यक्तियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया जायें। जिसमें ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भोजेश्वर पटले ने बताया कि कल पूर्व जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे ने प्रेसवार्ता कर झूठे और मनगढ़ंत आरोप पूर्व नपा अध्यक्ष विवेक पटेल पर लगाए हैं । जिससे वह आहत हुए हैं जिसकी शिकायत हमारे द्वारा पुलिस थाने में की गई है कि इस विषय पर निष्पक्ष जांच की जाए और यदि ऐसा कुछ है तो नगर पालिका कार्यवाही करें । नगर पालिका कर क्या रही है उनके तालाब और घर में बोट है जिसके लिए सीएमओ परिषद कार्यवाही करने के लिए सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here