पश्चिम बंगाल और असम में थमा दूसरे चरण का चुनाव प्रचार

0

नई दिल्ली Assembly Election 2021 । पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार आज शाम को खत्म हो गया। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के दौरान सबसे ज्यादा हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम मानी जा रही है। इस सीट से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच महामुकाबला होने वाला है।

पश्चिम बंगाल में 30 सीटों पर मतदान

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के दौरान 30 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव आयोग ने इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली है। चुनाव में हिंसा न भड़के, इसके लिए भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के दौरान करीब 171 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर असम में दूसरे चरण के दौरान 39 सीटों पर मतदान डाला जाएगा और यहां पर 345 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। दोनों की राज्यों में दूसरे चरण का मतदान गुरुवार को होने वाला है।

दांव पर लगी है टीएमसी की साख

दूसरे चरण के मतदान के दौरान नंदीग्राम सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। इस सीट पर टीएमसी की साख दांव पर लगी हुई है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान के दौरान 80 फीसदी मतदान हुआ था, वहीं असम में 72 फीसदी मतदान हुआ था। दूसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले भाजपा और टीएमसी ने नंदीग्राम में पूरी ताकत झोंक दी। मंगलवार को ममता बनर्जी ने यहां चुनावी रैली की साथ ही उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे सुवेंदु अधिकारी के समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रोड शो किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here