भारत की मदद के लिए आगे आये Brett Lee, कोरोना संकट के लिए दी 41 लाख की राशि

0

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस ने अपना तरफ से कोरोना महामारी से जूझ रहे भारत के लोगों की मदद की पहल कर नये दरवाजे खोल दिये हैं। उनके प्रेरणा लेकर कई खिलाड़ी आगे रहे हैं। अब पूर्व क्रिकेटर और IPL 2021 में कमेंट्री कर रहे ब्रेट ली (Brett Lee) ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए एक बिटकॉइन देने का वादा किया है। बिटकॉइन एक तरह की क्रिप्टो करेंसी है, जिसका का मूल्य फिलहाल 41 लाख रुपये के आसपास है।

एक दिन पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए 37 लाख रुपये दान किए थे। उन्हीं को धन्यवाद देते हुए ब्रेट ली ने अपने मैसेज में कहा, ‘भारत हमेशा से उनके लिए दूसरे घर जैसा ही है. प्रोफेशनल करियर और रिटायरमेंट के बाद भी इस देश के लोगों से उन्हें काफी प्यार और स्नेह मिला है. अभी की महामारी के चलते लोगों को तड़पते हुए देखकर उन्हें काफी दुख होता है. मैं इस स्थिति में हूं कि अंतर पैदा कर सकता हूं तो मैं भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए क्रिप्टो रिलीप में एक बिटकॉइन देने का वादा करता हूं.’

ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट, 221 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं। उनका भारत से अच्छा कनेक्शन रहा है और वो लगातार भारत आते रहे हैं। उधर ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भी भारत की मदद के लिए 500 नॉन-इन्वेसिव वेंटीलेटर, 1 लाख सर्जिकल गाउन, 100 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर और अन्य सामान भेजने का ऐलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here