Bilaspur News: चौक-चौराहों में तैनात जवानों से ले रहे प्रशिक्षण

0

बिलासपुर। Bilaspur News: सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत जिला रोड सेफ्टी सेल की ओर से एनएसएस व एनसीसी के विद्यार्थियों को पांच दिनों तक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है। साथ ही यातायात नियंत्रण के लिए चौक-चौराहों पर तैनात जवानों के साथ ड्यूटी लगाई जा रही है। इसकी शुस्र्आत सोमवार की सुबह आठ बजे से की गई।

यातायात डीएसपी सत्येंद्र पांडेय ने बताया कि विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन रखा गया है। इसमें विद्यार्थियों को नियमों की जानकारी देकर चौक-चौराहों में यातायात जवानों के साथ ड्यूटी भी लगाई जाएगी। विद्यार्थियों को जिला रोड सेफ्टी सेल के प्रभारी उपनिरीक्षक उमा शंकर पांडये व आरक्षक राकेश तिवारी नियमों की जानकारी देंगे। सोमवार की सुबह से शुरू हुए इस कार्यक्रम में एनसीसी के कैप्टन शशि गुप्ता, लेफ्टिनेंट आशीष शर्मा, यातायात के आरक्षक जावेद अली मौजूद रहे।

जागरूकता अभियान आज

सड़क सुरक्षा माह के दौरान मंगलवार की सुबह 11 बजे से नेहरू चौक, नूतन चौक, गुरु नानक चौक, पुराना बस स्टैंड में जागरूकता कार्यक्रम रखा गया है। इसमें प्रभारी यातायात निरीक्षक एस एक्का, सहायक उपनिरीक्षक कुंजराम जगत व उपनिरीक्षक उमा शंकर पांडे वाहन चालकों को यातायात नियमों और दुर्घटना से बचाव की जानकारी देंगे।

स्वयंसेवी संगठनों को भी जोडेंगे अभियान से

यातायात पुलिस की ओर से सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है। साथ ही दुर्घटनाओं से बचाव की जानकारी दी जा रही है। अभियान में लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने स्वयंसेवी संगठनों को भी जोड़ा जा रहा है। इससे अभियान में आम लोगों की भागीदारी बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here