अब ऑनलाइन आवेदन करने पर जल्‍द मिलेंगे बिजली के घरेलू व औद्योगिक कनेक्शन

0

उपभोक्ता विद्युत कंपनी के पोर्टल और कंपनी के उपाय एप पर जाकर निम्न दाब और उच्च दाब बिजली कनेक्शन के लिए सीधे आवेदन कर सकते हैं। उन आवेदन की प्राप्ति के बाद उन पर स्थानीय स्तर के अधिकारी कार्रवाई शुरू कर देंगे और कम से कम समय में कनेक्शन जारी कर दिए जाएंगे। एमडी गणेश शंकर मिश्रा ने मैदानी अधिकारियों को यह कहा है कि किसी भी आवेदन की प्राप्ति के बाद उसमें देरी नहीं होनी चाहिए। कम समय के अंदर उपभोक्ताओं को कनेक्शन मिल जाने चाहिए। यदि किसी उपभोक्ता के ऑनलाइन प्राप्त आवेदन में किसी तरह की कोई कमी है तो उसके लिए उपभोक्ता से संवाद किया जाना चाहिए और कमी को दूर किया जाना चाहिए। कमी के चलते किसी भी उपभोक्ता के आवेदन लंबित नहीं होने चाहिए।

बता दें कि बिजली कंपनी में पहले से यह व्यवस्था लागू है, जिसके तहत घरेलू और औद्योगिक कनेक्शनों के लिए उपभोक्ताओं को ऑनलाइन आवेदन करने हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण अवधि में नए कनेक्शन की मांग कम आ रही थी। अब कोरोना कर्फ्यू शर्तों के साथ हटा लिया गया है, इसलिए लोगों का आवागमन बढ़ा है और लोग बारिश के पूर्व कनेक्शनों की मांग भी कर रहे हैं। इसे देखते हुए कंपनी के एमडी ने मैदानी अधिकारियों, कर्मचारियों को कम से कम समय में उपभोक्ताओं को विद्युत कनेक्शन देने के निर्देश जारी किए हैं।

मीटर रीडिंग में गड़बड़ी न करें

मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने मैदानी स्तर पर मीटर रीडिंग करने वाले कर्मचारियों से कह दिया है कि किसी भी स्तर पर मीटर रीडिंग में गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। ऐसा हुआ तो सीधे कार्रवाई करेंगे।भोपाल सर्किल में तो मीटर रीडिंग में होने वाली गड़बड़ी और बिलो से जुड़ी शिकायत मिलने के बाद सार्क नामक आउटसोर्स एजेंसी को हटा दिया है। बिजली कंपनी ने मीटर रीडिंग का काम अपने हाथों में लिया है। कंपनी यह काम आउटसोर्स कर्मचारियों से करवा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here