ए आईटी नियमों के तहत कंपनी ने जारी की रिपोर्ट, ऐसा करने वाला पहला सोशल प्लेटफॉर्म भी बना; जून में 22.7% पोस्ट को हटाया

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देश के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू (Koo) ने जून की मंथली कम्प्लाइंस रिपोर्ट पब्लिश की है। इस तरह वो रिपोर्ट पब्लिश करने वाला ये सोशल प्लेटफॉर्म भी बन गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने नए आईटी नियमों के तहत अपने यूजर्स की 54,235 पोस्ट को नियंत्रित किया, जबकि उसे इस दौरान 5,502 पोस्ट के संबंध में शिकायतें मिलीं।

कू ने 22.7% पोस्ट को हटाया
कंपनी ने कहा कि वह पहला भारतीय सोशल मीडिया मंच है, जिसने 26 मई से लागू आईटी नियमों के तहत अपनी मासिक अनुपालन रिपोर्ट जारी की है। कुल 60 लाख से भी अधिक उपयोगकर्ताओं को जोड़ चुकी कू ने कहा कि जून 2021 की उसकी रिपोर्ट से पता चलता है कि उसके उपयोगकर्ताओं ने 5,502 पोस्ट के संबंध में शिकायत की, जिनमें से 22.7 प्रतिशत (1,253) को हटा दिया गया, जबकि बाकी (4,249) के खिलाफ ‘अन्य कार्रवाई’ की गई।

Koo ने कहा कि उसने खुद सक्रियता दिखाते हुए 54,235 पोस्ट को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाए, जिनमें से 2.2 प्रतिशत (1,996) को पूरी तरह हटा दिया गया, जबकि बाकी (52,239) के खिलाफ ‘अन्य कार्रवाई’ की गई।

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