कब बनेगी हिरमुटोला की सड़क?

0

जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम पंचायत टिटवा के अंतर्गत आने वाले ग्राम हिरमुटोला मुख्य मार्ग सड़क पिछले कई वर्षों से जर्जर स्थिति में है। जिसके कारण लोगों को आने जाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद भी क्षेत्र के जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों द्वारा सड़क को बनाए जाने की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आपको बताये कि यह गांव आदिवासी क्षेत्र में जरूर आता है लेकिन यह गांव बहुत ही शिक्षित है इस गांव में अधिकांश घरों के लोग सरकारी नौकरियों में हैं यहां तक की कई परिवारों के लोग बड़े-बड़े पदों पर पदस्थ है। फिर भी इस गांव की प्रमुख सड़क जो कि करीब 1 किलोमीटर लंबाई की है यह बीते 15 वर्षों से नहीं बन पाई है।

ग्राम हिरमुटोला में निवासरत लोगों ने भी बताया कि यह बात सही है ग्राम के बहुत से लोग बड़े अधिकारी हैं जो बाहर रहते हैं और साल में एक दो बार गांव में पहुंचते हैं। गांव में शिक्षा का स्तर बहुत अच्छा है यहां के बच्चे पढ़ाई करने दूर-दूर तक जाते हैं जिन्हें अच्छी सड़क नहीं होने के कारण आने जाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि यह गांव की प्रमुख सड़क है जो वर्ष 2007 से नहीं बनी। बरसात के समय में इस सड़क से आने जाने में बहुत ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ता है, अधिक खराब होने पर पिछले वर्ष इस सड़क पर हल्का सा मुरूम डाला गया था लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ।

क्षेत्र के जागरूक युवा त्रिलोक सुलाखे ने बताया कि इस गांव में उनके काफी परिचित लोग है जिसके कारण उन्हें इस गांव में जाना ही पड़ता है। यह गांव जब से बना है तब से शायद एकाध बार ग्रेवल सड़क बनी हो, अभी इस सड़क की हालत काफी खराब है।

क्षेत्रीय जनपद सदस्य खेलन नेति ने बताया कि इस सड़क की हालत वाकई में बहुत खराब है पानी जमा होने से स्कूली बच्चों को बहुत परेशानी होती है। यह सड़क पीडब्ल्यूडी में आती है विगत 2 नवंबर को यह सड़क बनाए जाने को लेकर प्रस्ताव बनाकर क्षेत्रीय विधायक एवं मंत्री रामकिशोर कावरे को भेजा जा चुका है।

जनपद पंचायत बालाघाट के सीईओ गायत्री कुमार सारथी ने बताया कि बारिश के पूर्व सभी पंचायतों को निर्देशित किए हैं जहां भी आवागमन में असुविधा होगी उस मार्ग को चलने फिरने लायक बनाया जाए। फिर भी यदि हिरमुटोला में अभी आवागमन में दुविधा हो रही है तो वे स्वयं ग्राम का निरीक्षण कर नया रोड बनाने के लिए प्रस्ताव जिला पंचायत को प्रेषित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here