पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी ट्रेन को दूसरी ने मारी टक्कर, अबतक 37 की मौत

0

नई दिल्ली: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है वहां पर ट्रेन एक्सीडेंट हुआ है जिसमें कई लोगों की मौत की खबर है,पाकिस्तान के घोटकी में रेती और डहारकी रेलवे स्टेशनों के बीच सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन, मिल्लत एक्सप्रेस से टकरा गईं जिसके वहां से वहां हड़कंप मच गया इसमें मौतों के अलावा  बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं, हादसे के बाद वहां पर राहत के कार्य किए जा रहे हैं जिसमें स्थानीय लोग भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि मिल्लत एक्सप्रेस की कई बोगियां अनियंत्रित होकर दूसरी ट्रैक पर जा गिरीं थीं तभी सामने से आ रही सर सैयद एक्सप्रेस उससे टकरा गई। इस कारण मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैयद एक्सप्रेस की इंजन समेत कुछ बोगियों ट्रैक से उतर गईं, सर सैयद एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची जा रही थी वहीं मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा की ओर जा रही थी कि तभी रास्ते में ये हादसा पेश आया है।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद इलाके में राहत का काम शुरू हो गया, जख्मियों और मरने वाले लोगों को सादिक आबाद और मीरपुर के अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है वहीं प्रशासन की सहायता के लिए पाकिस्तान रेंजर्स सिंध के सैनिक भी मौके पर पहुंच गए हैं शवों को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया जा रहा है दुर्घटना के बाद अप और डाउन रेलवे यातायात को निलंबित कर दिया गया है वहीं आला अधिकारियों का कहना है कि अभी वह नहीं बता सकते कि ट्रेन सेवा दोबारा शुरू होने में कितना वक्त लगेगा।

मार्च महीने में भी रेल हादसा सामने आया था

पाकिस्तान में इस साल के मार्च महीने में भी रेल हादसा सामने आया था, यहां कराची एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हुई थी, ये ट्रेन सुक्कुर प्रांत में हादसे का शिकार हो गई हादसे में आठ डिरेल हो गए थे हालांकि हादसे में 1 की मौत हुई थी और कुछ यात्री घायल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here