भारत-न्यूजीलैंड पहला टी-20 आज:6 साल से भारत को घर में नहीं हरा सकी है कीवी टीम; देखें पॉसिबल प्लेइंग-11

0

क्रिकेट का करावां महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची पहुंच गया है जहां आज भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है।

हार्दिक पंड्या की लीडरशिप वाली भारतीय टीम अपने घर में कीवियों के खिलाफ अपना विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी। वहीं, मिचेल सेंटनर की कप्तानी में उतरी न्यूजीलैंड 6 साल बाद भारत को उसी के घर में हराने का प्रयास करेगी। हालांकि, यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए आसान नहीं होगी।

पंड्या के सामने युवाओं के बीच एक असरदार टीम कॉम्बिनेशन तलाशने की चुनौती होगी, क्योंकि टीम के बिग-3 (रोहित, कोहली, राहुल) इस सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। दूसरी ओर सेंटनर को भी ट्रेंट बोल्ड, टिम साउदी, केन विलियमसन जैसे सीनियर के बिना उतरना होगा।

रांची में अजेय है टीम इंडिया
हेड टु हेड के आंकड़ों में दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 22 टी-20 मैच हुए हैं। इसमें से 10 में भारत और 9 में न्यूजीलैंड की टीम ने जीत का स्वाद चखा है, जबकि 3 मैच टाई रहे हैं। वहीं, रांची के मैदान की बात करें तो भारत ने इस मैदान पर अब तक 3 टी-20 मैच खेले हैं और तीनों ही जीते हैं।

लगातार 5वां मैच जीतने का मौका
आज भारत के पास अपने घर में न्यूजीलैंड से लगातार 5 मैच जीतने का मौका है। इससे पहले भारतीय जमीं पर खेले गए 4 मुकाबले भारत ने जीते हैं। उसे आखिरी हार 2017 में राजकोट के मैदान पर मिली थी।

लगातार चौथी सीरीज में क्लीन स्वीप कर सकते हैं
भारत के पास न्यूजीलैंड पर लगातार चौथी सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौका होगा। इससे पहले भारत ने पिछली 3 सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here