शादियों के सीजन में इंटरनेट मीडिया ने बदला ब्राइडल कलेक्शन का ट्रेंड, सेलिब्रिटी को कर रहे कापी

0

विवाह का मौसम शुरू हो चुका है और चारों ओर शहनाइयों-बैंड बाजों की गूंज सुनाई दे रही है। किसी भी विवाह समारोह का आकर्षण दुल्हन ही होती है। सभी की निगाहें दुल्हन पर टिकी रहती हैं। दुल्हन के मेकअप से लेकर ज्वेलरी, ड्रेसअप, फुटवियर सभी पर नजर होती है। ऐसे में सबसे ज्यादा प्रयोग दुल्हन के ड्रेसअप पर ही दिया जाता है। विवाह परिधान में लहंगा ही सबसे ज्यादा पहना जाता है किंतु इस बार लहंगा हर बार जैसा नहीं होगा।

दरअसल, दूल्हा-दुल्हन के फैशन पर इंटरनेट मीडिया के ट्रेंड का काफी असर पड़ा है। कुछ साल पहले तक शादी के लिए दुल्हनें बाजार में जाकर ट्रेंड और फैशन के हिसाब से लहंगा खरीदती थी। अब इंटरनेट मीडिया के दौर में दुल्हनों को बाजार या शापिंग माल्स में नहीं जाना पड़ता है। अब फैशन का ट्रेंड इंटरनेट मीडिया से ही सेट होता है। सेलिब्रिटी की शादियों से, शूटआउट से, फैशन शो आदि से फैशन का ट्रेंड सेट हो रहा है।फैशन एक्सपर्ट्स कहते हैं इस बार चिकनकारी लहंगा, सीक्विन लहंगा, फ्लोरल मोटिफ लहंगा समेत अन्य प्रकार के लहंगे ट्रेंड कर रहे हैं। आजकल प्री वेडिंग फोटो शूट भी होता है, इसलिए भी लड़कियां अपने लहंगे पर विशेष फोकस करती हैं। दुल्हन ऐसा लहंगा चाहती हैं जो स्टाइलिश के साथ-साथ आरामदायक भी हो। कुछ साल पहले तक स्टोर में सबसे भारी पोशाक चुनना एकमात्र विकल्प था, वहीं अब दुल्हन इंटरनेट मीडिया से लेटेस्ट ट्रेंड पता करके अपने लिए लहंगे कस्टमाइज करवा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here