वीडियो कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म का एक और बड़ा फैसला:जूम ने अब अपने प्रेसिडेंट ग्रेग टॉम्ब को टर्मिनेट किया, पिछले महीने 1300 एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाला था

0

वीडियो कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म जूम (Zoom) ने अपने प्रेसिडेंट ग्रेग टॉम्ब को नौकरी से निकाल दिया है। ग्रेग टॉम्ब को जूम ने 10 महीने पहले ही कंपनी का प्रेसिडेंट बनाया था। जूम ने ग्रेग को कंपनी से टर्मिनेट करने की जानकारी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को फाइलिंग में दी।

जूम ने ग्रेग को बिना किसी कारण के टर्मिनेट किया गया
जूम की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अपर्णा बावा की इस फाइलिंग के मुताबिक, गूगल के पूर्व एम्प्लॉई ग्रेग टॉम्ब को बिना किसी कारण के टर्मिनेट किया गया है। हालांकि, ग्रेग को एम्प्लॉयमेंट अरेंजमेंट्स के अनुसार सेवरेंस बेनेफिट्स दिए जाएंगे। ‘बिना किसी कारण के टर्मिनेशन’ एक लीगल टर्म है, जो उस सिचुएशन को रेफर करता है। जहां एक कर्मचारी को बिना किसी विशेष कारण नौकरी से निकाल दिया जाता है और यह एम्प्लॉई के परफॉर्मेंस और बिहेवियर से रिलेटेड नहीं होता है।

इसका मतलब यह होता है कि एम्प्लॉयर ने एम्प्लॉई को परफॉर्मेंस, आचरण या अन्य दोषों के आधार पर नहीं, बल्कि अलग कारणों की वजह से उसे टर्मिनेट करने का फैसला किया है। ऐसे मामलों में एम्प्लॉई अपने एम्प्लॉयमेंट कॉन्ट्रैक्ट या लागू कानूनों के अनुसार कुछ सेवरेंस बेनेफिट्स प्राप्त करने का हकदार हो सकता है।

जून 2022 में जूम में शामिल हुए थे ग्रेग टॉम्ब
जून 2022 में जब ग्रेग टॉम्ब जूम में शामिल हुए थे, तो कंपनी ने SEC फाइलिंग में कहा था कि ग्रेग को 8% के सालाना बोनस के साथ $400,000 यानी 3.26 करोड़ रुपए की एनुअल बेस सैलरी दी जाएगी। एम्प्लॉयमेंट एग्रीमेंट में 45 मिलियन डॉलर का स्टॉक ग्रांट भी शामिल था, जो चार सालों में निहित होगा।

8 महीने पहले ही प्रेसिडेंट पद पर प्रमोट हुए थे ग्रेग
अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जूम के प्रेसिडेंट के रूप में टॉम्ब की जगह कौन लेगा। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा है कि रिप्लेसमेंट ढूंढने का उनका कोई प्लान नहीं है। टॉम्ब अगस्त 2019 में कंपनी के चीफ रेवेन्यू ऑफिसर के रूप में जूम में शामिल हुए थे।

8 महीने पहले ही टॉम्ब को प्रेसिडेंट के पद पर प्रमोट किया गया था। टॉम्ब की लिंक्डइन प्रोफाइल से पता चलता है कि वह पहले सॉफ्टवेयर फर्म SAP और कंप्यूटर प्रोग्रामिंग प्रोवाइडर विविडो लैब्स के प्रेसिडेंट थे। वे टेक कंपनी प्योर स्टोरेज के बोर्ड के सदस्य भी थे।

जूम ने फरवरी में की थी 1300 एम्प्लॉइज की छंटनी की अनाउंसमेंट ​​​​​​
टॉम्ब को टर्मिनेट करने से पहले जूम ने फरवरी की शुरुआत में लगभग 1,300 एम्प्लॉइज की छंटनी करने की अनाउंसमेंट की थी, जो कंपनी की टोटल वर्कफोर्स का 15% है। जूम के CEO और फाउंडर एरिक युआन ने उन गलतियों और एक्शन के लिए जवाबदेही ली है, जिनके कारण यह छंटनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here