गिरफ्तार नक्सली पर खुलासा,8 लाख का इनामी नक्सली है संदीप उर्फ लक्खू कुंजाम

0

पुलिस और हॉक फोर्स की संयुक्त टीम ने 10 अगस्त की देर शाम को थाना क्षेत्र बिरसा के अंतर्गत ग्राम जैरासी से 8 लाख के इनामी नक्सली संदीप उर्फ लक्खू कुंजाम कुआ कोंडा दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ निवासी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में करीब 22 अपराध दर्ज थे और काफी समय से दोनों राज्यों की पुलिस इस उसको ख्यात नक्सली की तलाश कर रही थी

पत्रकारों से चर्चा के दौरान एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि 10 अगस्त की शाम को पुलिस को गोपनीय सूचना मिली थी कि बिरसा थाना अंतर्गत ग्राम जैरासी में करीब 22 नक्सलियों का जमावड़ा हुआ है जिस पर पुलिस टीमें रवाना हुई वहीं पुलिस कार्रवाई को भागते हुए नक्सलियों के द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग की गई जिसका जवाब देते हुए पुलिस के द्वारा भी कार्यवाही की गई इस दौरान काफी नक्सली जंगल में भाग गए लेकिन इनामी नक्सली संदीप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।।

मंगलवार को लांजी क्षेत्र के बहेला थाना अंतर्गत ग्राम खराड़ी कादला के बीच खेतों में हुए नक्सली एनकाउंटर के संदर्भ में एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि 15 से 16 नक्सली बेहला क्षेत्र में हैं जिस पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की लेकिन सभी नक्सली भाग गए।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पी वेंकटेश्वर राव ने बताया कि नक्सली घटनाओं में इजाफा हुआ है जो की चिंता का विषय है लेकिन पुलिस के द्वारा तत्परता से कार्यवाही की जा रही है लेकिन एक बात अच्छी है कि नक्सलियों के साथ ग्रामीणों ने ही हैं लेकिन नक्सलियों के द्वारा ग्रामीणों पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। बालाघाट मंडला डिंडोरी जैसे क्षेत्रों में अपनी पैठ बढ़ा रहे हैं हाल ही में नक्सलियों को हथियार बेचने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई थी लेकिन इस मामले में इनके सूत्रधार पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पा। पुलिस ने 3 साल में 9 एनकाउंटर किए हैं जो कि सराहनीय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here