नक्सल से निपटने एक्शन प्लान तैयार

0

बालाघाट जिले की भीतर नक्सलियों से निपटने के लिए पुलिस ने नया एक्शन प्लान तैयार कर लिया है इसके तहत पुलिस ने अपने पिछले कई प्लानो में परिवर्तन किया है। जिससे नक्सली पिछले ट्रेडिशनल प्लान के अनुसार रणनीति तैयार करें और पुलिस ने एक्शन प्लान के अनुसार उन पर कार्रवाई कर सकें।

हालांकि पुलिस द्वारा इस पूरे एक्शन प्लान को पूरी तरह से गोगरी रखा जा रहा है बावजूद इसके पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने कुछ बातें पद्मेश न्यूज़ के साथ चर्चा के दौरान शेयर की।

जिसमें उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा जिलेवासियों की सुरक्षा के हिसाब से एरिया डोमिनेशन की कार्यवाही पर विस्तार किया गया है जिस स्थान पर भी लगता है कि नक्सलियों की आमद अधिक है उसी स्थान पर सुरक्षा के अतिरिक्त व्यवस्था की जाती है।एक्शन प्लान के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी तो सीधे-सीधे जिले में सक्रिय विभिन्न दलों के सक्रिय नक्सली सदस्यों से अपील कर रहे हैं कि आत्मसमर्पण करना चाहते हैं तो सीधे पुलिस, मीडिया या फिर किसी भी थाने में पहुंचकर जानकारी दे सकते हैं, यही नही किसी व्यक्ति के माध्यम से भी यह जानकारी पुलिस तक भिजवाई जा सकती है इस दौरान उनके द्वारा छत्तीसगढ़ और गडचिरोली के सक्रिय नक्सलियों से भी आत्मसमर्पण की अपील की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here