बालाघाट : आंखों में मिर्ची पावडर डालकर व्यापारी से लूट !

0


बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। उचित कानून व्यवस्था और मुस्तहैद प्रशासन होने के बावजूद भी जिले में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ते जा रहा है जहां अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि उन्हें न तो पुलिस का खौफ है और ना ही कानून का डर। जो बेखौफ होकर चोरी व लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।  नवेगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोंदिया रोड  ग्राम भमोडी के समीप रविवार को जहां 2 नकाबपोश बाइक सवारों ने  भमोडी के एक राहगीर व्यापारी का पीछा कर उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर डाल कर लाखों रुपए की लूट को अंजाम दिया है। भमोडी निवासी 35 वर्षीय ज्ञानेश्वर पिता रूपलाल राहंगडाले की शिकायत पर नवेगांव पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम भमोडी निवासी ज्ञानेश्वर राहंगडाले कियोस्क संचालक हैं जो गांव में ही डेयरी और गैस एजेंसी का भी संचालन करते हैं। बताया जा रहा है कि ज्ञानेश्वर रविवार की शाम किसी काम से बालाघाट आए थे जो रात्रि करीब 9बजे मोटरसाइकिल से अपने घर भमोडी जा रहे थे जहां पहले से उनका पीछा कर रहे दो नकाबपोश बाइक सवारों ने उन्हें भमोडी के समीप एक मिल के पास रोक लिया जिनकी आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर उनके पास रखा बैग लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि उस बैग में 3लाख 17 हजार रु कैश,55 हजार रु का लैपटॉप, 5 बायोमेट्रिक डिवाइस, खाताधारक किसानों की ऋण पुस्तिका, छात्रों की ओरिजिनल मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र ,चेक,पास बुक, सहित अन्य दस्तावेज थे जिनकी लूट कर अज्ञात आरोपी फरार हो गए। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची नवेगांव पुलिस ने प्रार्थी के कथन दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है वही खबर लिखे जाने तक अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज नहीं की गई थी।
मिन्नतें करने के बाद भी आरोपी नहीं माने-ज्ञानेश्वर
इस पूरे मामले के संदर्भ में की गई चर्चा के दौरान भमोडी निवासी पर प्रार्थी व्यापारी ज्ञानेश्वर राहंगडाले  ने बताया कि उनके बैग में3लाख 17 हजार रु कैश, एक लैपटॉप, बैंक चैक, खाताधारकों के ओरिजिनल डॉक्यूमेंट सहित विभिन्न दस्तावेज रखे थे।जहां पीछे से आए 2 नकाबपोश बाइक सवारों ने उनकी आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर रुपयों और दस्तावेजों से भरा बैग छीन लिया उन्होंने बताया कि वे आरोपियों से बैग में रखे पैसे लेकर बैग में रखे डॉक्यूमेंट वापस देने की मिन्नतें करते रहे लेकिन लुटेरों ने उनकी एक नहीं सुनी और लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।
मामले की जांच जारी है-सौरभ पटेल
इस पूरे मामले के संदर्भ में दूरभाष पर की गई चर्चा के दौरान नवेगांव थाना एसआई सौरभ पटेल ने बताया कि थाने में सूचना मिली थी कि भमोडी के समीप एक राहगीर व्यापारी से लूट की वारदात हुई है सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे हैं जहां मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here