भारत के लिए शानदार दिन, हॉकी, बैडमिंटन, तीरंदाजी के बाद बॉक्सिंग में भी मिली जीत

0

टोक्यो ओलंपिक्स में भारत के लिए गुरुवार का दिन बहुत शानदार साबित हो रही है। आज भारतीय खिलाड़ियों ने बैडमिंटन, हॉकी, तीरंदाजी और बॉक्सिंग में जीत दर्ज की है। भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वरुण कुमार, विवेक प्रसाद और हमरनप्रीत सिंह के गोलों ने भारत को गुरुवार को रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना पर 3-1 से जीत दिलाई। पूरे खेल में भारत का दबदबा देखने को मिला और चौथे क्वार्टर में जब अर्जेंटीना ने बराबरी की, तो भारत शांत रहा और अपने विरोधियों को दो और पीछे कर दिया। अब भारत का अगला मुकाबला कमजोर जापान से है। वहीं पीवी सिंधु ने जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसी तरह सतीश कुमार (+91 किग्रा) ने गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक का अपना पहला मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सतीश ने राउंड ऑफ 16 में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हराया और इसका मतलब यह हुआ कि बुलंदशहर के 32 वर्षीय खिलाड़ी ओलंपिक पदक जीतने से सिर्फ एक जीत दूर हैं। भारत के लिए लिहाज से एक और महत्वपूर्ण आज शाम को होगा जब एमसी मैरिकॉम बॉक्सिंग रिंग में उतरेंगी।

naidunia

बैडमिंटन: विश्व चैंपियन पीवी सिंधु ने टोक्यो के मुसाशिनो फॉरेस्ट प्लाजा में अपने राउंड ऑफ 16 मैच में मिया ब्लिचफेल्ट को सिर्फ 41 मिनट में 21-15, 21-13 से हराया। इस जीत के साथ सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। सिंधु का सामना शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में जापान की चौथी वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची और 12वीं वरीयता प्राप्त किम के बीच होने वाले 16वें दौर के मैच की विजेता से होगा। सिंधु ने टोक्यो 2020 में Rd-of-16 मैच में ब्लिचफेल्ड को 21-15, 21-13 से हराया

तीरंदाजी में अतनु दास ने जीत दर्ज की है। उन्होंने मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए व्यक्तिगत तीरंदाजी के 1/16 एलिमिनेशन राउंड मैच में तीसरी वरीयता प्राप्त और दक्षिण कोरिया के ओह जिन-ह्येक को हराया।

Image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here