रामपायली : रामपायली के खेमलता हत्याकांड और लूट का 48 घंटे के भीतर पर्दाफाश

0

रामपायली पुलिस ने खेमलता पटले अंधे हत्याकांड का 48 धंटे में पर्दाफाश करते हुए ,हत्या और लूट के इस सनसनीखेज मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से खेमलता पटले की हत्या करने के बाद लूटे गये करीब 1लाख 10 हजार के सोने चांदी के जेवरात जप्त कर लिए।

आपको बताए कि आरोपियों ने इस खूनी वारदात को 6 एवं 7 अगस्त की दरमियानी रात उस समय अंजाम दिया था। जब यह 56 वर्षीय वृद्धा अपने घर में अकेली थी । 11 अगस्त को गिरफ्तार दोनों आरोपी अनिल कुमरे 35 वर्ष एवं उसके साथी दुर्गा प्रसाद उर्फ भूरु राऊत 30 वर्ष दोनों रामपायली निवासी को 12 अगस्त को वारासिवनी की अदालत में पेश किया जाएगा।

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी
द्वारा जघन्य हत्याकांड की जांच करने पुलिस टीम का गठन किया गया था। वही इस हत्या के अपराध में लिप्त आरोपियों की सूचना देने पर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था ।

जांच में खेमलता पटले की हत्या लूट के इरादे से की गई थी। अज्ञात हत्यारों ने खेमलता की हत्या करने के बाद आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात लूट लिए थे। विवेचना दौरान पुलिस टीम के लगातार प्रयास से मौके पर हत्या के साथ लूट की घटना किया जाना पाया गया।

विवेचना से प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर संदेही व्यक्तियों से लगातार पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान पता चला कि अनिल कुमरे और दुर्गाप्रसाद राऊत जो आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और पूर्व में चोरी की घटना को अंजाम दिए हैं।

दोनों घटना दिनांक को खेमलता पटले के घर के आसपास घूमते हुए देखे गए थे। दोनों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। तब इस अंधे हत्याकांड और लूट का पर्दाफाश हुआ ।दोनों ने पूछताछ करने पर बताएं कि 15 दिन पूर्व से दोनों खेमलता पटले के घर से सोना चांदी को लूटने की योजना बना रहे थे। दोनों ने 1 दिन पूर्व रैकी की थी परंतु खेमलता के घर ताला बंद होने से घटना को अंजाम नहीं दे पाए थे।

6 अगस्त को खेमलता के घर आने पर दोनों ने दिन में रैकी की थी और शाम को दोनों ने शराब पी थी।रात 11 बजे खेमलता के सो जाने पर दोनों सामने वाले फाटक से अंदर आकर मुख्य दरवाजे को खोलकर अंदर गए। खेमलता के सोने वाले कमरे में रखी लकड़ी की अलमारी से जेवर निकालते समय खेमलता की अचानक नींद खुल गई थी। अनिल और दुर्गा प्रसाद ने पहचाने जाने पर हेमलता को धक्का देकर बिस्तर पर गिरा दिए और दोनों ने वजनी हथियार से खेमलता के सिर मैं ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी और हत्या करने के बाद खेमलता के कमरे की अलमारी में से और बेटों के कमरे में रखी अलमारी में से सोने चांदी के जेवरात कीमत करीब 1लाख10 हजार रुपये निकाल कर दोनों पीछे की दीवार फांद कर अंधेरे का लाभ लेते हुए भाग गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here