लालबर्रा : कचरे और कीचड़ के कारण खिलाड़ी नही कर पा रहे प्रेक्टिस

0

नगर मुख्यालय के इकलौते हाईस्कूल खेल मैदान के कायाकल्प हेतु खिलाडिय़ों ने स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई है एवं खिलाडिय़ों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए तत्काल मैदान की साफ-सफाई करवाकर कीचड़ व गंदगी से मुक्ति दिलवाये जाने की मांग की है। खेल मैदान से अस्थाई सब्जी मंडी हटने के पश्चात मैदान की स्थिति का जायजा लेने पहुंची पद्मेश की टीम ने पाया कि वर्तमान समय में युवा खिलाडिय़ों के द्वारा मैदान में दौड़ की प्रेक्टिस की जा रही है वहीं क्रिकेट व कबड्डी के खिलाड़ी भी निरंतर प्रेक्टिस में जुटे हुए है परंतु मैदान में जहां-तहां बिखरी हुई सब्जियों के कचरे, भारी वाहनों की आवाजाही से हुए कीचड़, मैदान में बिखरी पड़ी शराब की बोतलों के कांच एवं बाऊंड्री पर उगी घास के कारणखिलाडिय़ों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पद्मेश से चर्चा में खिलाडिय़ों ने बताया कि आगामी माह में खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा स्किल्ड टेलेंट सर्च हेतु खिलाडिय़ों का चयन किया जाना है जिसके लिये विकासखण्ड क्रीडा प्रभारी लव कुमार के द्वारा सभी खिलाडिय़ों को निरंतर प्रेक्टिस जारी रखने की सलाह दी गई है परंतु मैदान में सब्जियों के कचरे, कीचड़ व कांच बिखरे होने के कारण उन्हे भारी परेशानियां हो रही है। खिलाडिय़ों ने बताया कि कोरोना काल में हाईस्कूल मैदान में अस्थाई सब्जी मंडी लगाई गई जिसका विरोध करने पर प्रशासन के द्वारा आश्वस्त किया गया था कि सब्जी मंडी हटवाने के बाद सफाई करवाकर दी जायेगी एवं मैदान में हुए नुकसान की पूर्ति की जायेगी परंतु गत दिनों सब्जी की दुकानें हटने के बाद प्रशासन के द्वारा किसी प्रकार की साफ-सफाई नही करवाई गई और ना ही बड़े वाहनों के आवागमन में बने गड्ढों में मुरम डलवाई जा रही है। खिलाडिय़ों ने बताया कि खेल मैदान में रात्रि के समय अज्ञात लोगों के द्वारा शराब पी जाती है जिसके बाद वहीं पर कांच की खाली बोतलें फोड़ दी जाती है, ऐसी स्थिति में प्रेक्टिस करते समय खिलाडिय़ों के घायल होने की पूरी संभावना है, यदि किसी खिलाड़ी के पैर में कांच गड़ जाये या प्रेक्टिस के दौरान पैर गड्ढे में जाने से वह फिसल जाये तो उसे गंभीर चोटें लग सकती है। खिलाडिय़ों ने प्रशासनिक अधिकारियों व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से मांग की है कि युवा खिलाडिय़ों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए नगर के इकलौते खेल मैदान की साफ-सफाई करवाई जाये एवं मुरम डलवाकर मैदान को समतल बनवाया जाये साथ ही पुलिस प्रशासन रात्रि में गश्त कर मैदान में शराब पीने वाले लोगों पर कार्यवाही करें। मांग करने वाले खिलाडिय़ों में अंकित कुथे, कपिल अवधिया, अमित लखेरा, अजय जयसवाल, कान्हा अग्रवाल, आकाश रजक, अथर्व बिसेन, राघव शुक्ला, अनिकेत कुशवाहा, असलम अली, विशाल बागरे, राहुल सहारे, बिट्टू अड़मे, सरफराज खान, ओम मात्रे, संस्कार उइके, विजेन्द्र उइके, अतुल सर्राठे, अंशुल सूर्यवंशी, रविन्द्र उइके, सिद्धार्थ खंडाते, देवेश बिसेन, अमित पंचेश्वर, सुमित पंचेश्वर व सुमित ब्रम्हे सहित अन्य खिलाड़ी शामिल है।


प्रशासन करवाये मैदान की सफाई व मरम्मत का कार्य – अंकित
एनएसयूआई ब्लाक अध्यक्ष व युवा खिलाड़ी अंकित कुथेने कहा कि नगर के इकलौते हाईस्कूल मैदान को क्रिकेट, कबड्डी व व्हालीवाल खिलाडिय़ों के द्वारा सहेजकर रखा गया था परंतु कोरोना काल में यहां पर अस्थाई सब्जी मंडी लगाने की अनुमति तहसीलदार के द्वारा प्रदान की गई जिसका खिलाडिय़ों ने विरोध किये एवं तहसीलदार से मांग किये थे कि मंडी हटने के बाद सफाई करवाकर मैदान की मरम्मत करवाकर दी जाये परंतु लगभग २० दिन पहले दुकानें हटी है लेकिन सफाई व मरम्मत कार्य नही हुआ है। श्री कुथे ने कहा कि कई जगहों पर शराबियों के द्वारा कांच के टुकड़े फैलायेगये है एवं गड्ढे हो गये है, यदि दो दिन में प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नही हुई तो खिलाडिय़ों के द्वारा ज्ञापन सौंपा जायेगा।


दौड़ लगाते समय कांच चुभने का है डर – विजेंद्र
युवा खिलाड़ी विजेंद्र उइके ने कहा कि खेल मैदान में खिलाडिय़ों के द्वारा दौड़, क्रिकेट व कबड्डी की प्रेक्टिस की जा रही है परंतु मैदान में किनारे पर शराबियों के द्वारा बोतलें फोडक़र कांच फैलायेगये है जिससे दौड़ की प्रेक्टिस करते समय कांच चुभने का डर बना हुआ है। श्री उइके ने कहा कि प्रशासन से ग्राऊंड की मरम्मत व सफाई की मांग की गई है, यहां पर लालबर्रा एवं आसपास के ग्रामों से काफी संख्या में बच्चे खेलने के लिये पहुंचते है परंतु मैदान के कायाकल्प की ओर किसी का ध्यान नही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here