Saptahik Rashifal (18 to 24 January): साप्ताहिक राशिफल, ग्रहों की बनी ऐसी चाल कि 6 राशि वालों को मिलेगा प्यार, पैसा और जबरदस्त तरक्की

0

Saptahik Rashifal (18 to 24 January ): कल से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है।

इस सप्ताह में गोचर ग्रहों में ब्रहस्पति, शनि, सूर्य तीनों चन्द्रमा के नक्षत्र श्रवण में अर्थात मकर राशि में भ्रमणशील रहेंगे, साथ में बुध भी मकर में चलित रहेगा। मंगल मेष राशि में भ्रमण करेंगे। राहु वृष तथा केतु वृश्चिक में वक्र गति से चलेंगे। 19 जनवरी को बुध घनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसी दिन देव गुरु ब्रहस्पति अस्त होंगे। 22 जनवरी को मंगल भरणी में प्रवेश करेंगे। शिशिर ऋतु तथा सूर्य उत्तरायण रहेंगे।

दरअसल, ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।

दरअसल कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: 18 to 24 January लेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः

इस लग्न के जातकों के साझेदारी व्यवसाय में हानि होने का योग बनेगा। कर्म भाव में चलते-चलते उल्टे निर्णय हो सकते हैं। जीवन साथी द्वारा कर्म क्षेत्र में हस्तक्षेप के कारण हानि हो सकती है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार और रोमांस में सफलता हासिल होगी। जातक के गुप्त शत्रु बढ़ेंगे।

वृ ष ( Taurus) लग्न राशिः

इस लग्न के जातकों की संतान तथा पिता के लिए समय कष्टप्रद है। व्यपार तथा सेवा में भग्य साथ नहीं देगा। जातक का पराक्रम बढ़ेगा और भाई बंधु से स्नेह बढ़ेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य नरम रहेगा। जब्कि जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। प्यार तथा रोमांस में कोई परेशानी नहीं आएगी।

मिथुन ( Gemini) लग्न राशिः

इस लग्न के जातकों को अंशों में विनियोग से लाभ होगा तथा सेवा में पदोन्नति का अवसर मिलेगा। इस सप्ताह भाई बंधु से मन मोटाव हो सकता है। व्यापार से भी लाभ का योग बन रहा है। जातक का स्वास्थ्य नरम रह सकता है, लेकिन प्यार तथा रोमांस में कोई बाधा नहीं आएगी।

कर्क ( Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातक को व्यापार तथा व्यवसाय से आय होगी। भूमि क्रय का योग बनेगा, लेकिन संतान को असफलता मिलने का योग बन रहा है। दाम्पत्य सुख में बाधा बनी रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में सफलता नहीं मिलेगी।

सिंह ( Leo) लग्न राशिः

सिंह लग्न वाले जातकों की व्यापार तथा सेवा से आय होती रहेगी, लेकिन माता का स्वास्थ्य खराब होगा, जिस पर व्यय करना पड़ सकता है। पड़ोसी तथा भाईयों से संबंध अच्छे रहेंगे। पराक्रम बढ़ेगा। बच्चों को सफलता हासिल होगी। स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा तथा शत्रु बढ़ेंगे। प्यार तथा रोमांस में सफलता मिलेगी।

कन्या ( Virgo) लग्न राशिः

कन्या लग्न वाले जातकों को व्यापार से तो आय बढ़ेगी, लेकिन पहली संतान को प्रतियोगिता में विफलता मिलने का योग बन रहा है। यात्रा के दौरान कष्ट हो सकता है। साझेदारी में लाभ होगा। खास मित्र धोखा दे सकता है। पड़ोसी तथा भाई बंधुओं से संबंध खराब हो सकते हैं। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में धोखा या कष्ट मिलेगी।

तुला ( Libra) लग्न राशिः

तुला लग्न वाले जातकों को साझेदारी से लाभ होगा। बना हुआ मकान क्रय अथवा निर्माण कार्य की योजना बनेगी। व्यापार विफलता का योग बन रहा है तथा अंशों, प्रतिभूतियों से भी हानि हो सकती है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में रुचि कम रहेगी।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः

वृश्चिक लग्न वाले जातकों को व्यापार की साझेदारी तथा सेवा में लाभ होगा। भाग्य थोड़ा कम काम आएगा, लेकिन परिश्रम से सफलता मिलने के योग हैं। जीवनसाथी के साथ तनाव या मतभेद बना रहेगा। भाई बंधुओं से भी अलगाव का भी योग बन रहा है। स्वास्थ्य नरम रहेगा तथा प्यार तथा रोमांस में सफलता मिलेगी।

धनु ( Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वाले जातकों द्वारा प्रतिभूतियों में विनियोजन के उल्टो-पुल्टे निर्णय लिए जाएंगे। बच्चों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, लेकिन स्वयं किसी षड़यंत्र के शिकार हो सकते हैं। व्यापार में तथा सेवा में अड़चने तथा बाधा आती रहेगी तथा सहयोगियों में शत्रुता बढ़ेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य नरम रहेगा तथा प्यार तथा रोमांस में कोई बाधा नहीं आएगी।

मकर ( Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा सेवा में लाभ होगा। स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। दाम्पत्य सुख में बाधा रहेगी और बच्चों को सफलता हासिल नहीं होगी। जातक स्वयं शंकालु तथा अनिर्णय की स्थिति में रहेगा। जातक का स्वास्थ्य नरम रहेगा। प्यार तथा रोमांस में सफलता मिलेगी।

कुम्भ ( Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा। निर्माण कार्य पर व्यय हो सकता है। पराक्रम तथा भाई बंधुओं में सहयोग बढ़ेगा। घर के अंदर कलह हो सकती है। साझेदारी से लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में बाधा नहीं आएगी।

मीन ( Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों को विनियोग से लाभ होगा, लेकिन साझेदारी से हानि हो सकती है। जातक की संतान को भी सफलता हासिल नहीं होगी। भाग्य साथ देगा, लेकिन षड़ंयत्र का शिकार हो सकते हैं। जातक के शत्रु परास्त होंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में अनिर्णय की स्थिति बनकर निराशा हाथ लगेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here