सिक्युरिटी गार्ड से बने एक्टर, टारजन में दिए बोल्ड सीन, पैसों के तंगी के कारण घर से बेघर हो गए हेमंत बिरजे

0

मुंबई. 90 के दशक में आए इंटरनेशनल टीवी सीरज टारजन द एपिक एडवेंचर के लीड एक्टर जो लारा का हाल ही में प्लेन क्रेश में निधन हो गया था। हॉलीवुड में टारजन की सीरीज 1990 में बनी थीं, लेकिन भारत में इसी विषय पर 1985 में फिल्म आ चुकी है। इस फिल्म में हेमंत बिरजे ने टारजन का किरदार निभाया था। 

1985 में आई एडवेंचर्स ऑफ टारजन हेमंत की डेब्यू  फिल्म थी। इस फिल्म में उन्होंने  बेहद बोल्ड सीन दिए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह मुंबई में सिक्युरिटी गार्ड का काम किया करते थे।  

फिल्म के डायरेक्टर बब्बर सुभाष को हीरो की तलाश थी। उन्हें ऐसे शख्स की तलाश थी जो ताकतवर के साथ-साथ स्वभाव से शर्मिला हो। हेमंत बिरजे को देखते ही उन्होंने रोल के लिए सिलेक्ट कर दिया था।

https://www.freepressjournal.in/business/gst-collections-rise-to-rs-95610-cr-in-june  https://gumlet.assettype.com/freepressjournal/import/2018/07/699641-589269-gst-pm-modi-pranab-mukherjee-dna-photo.jpg  hourly 2018-07-01T18:50:46.000Z https://www ...

किमी काटकर के साथ दिए बोल्ड सीन
फिल्म एडवेंचर्स ऑफ टार्जन में हेमंत बिरजे के अपोजिट हीरोइन किमी काटकर थीं। फिल्म में दोनों के बीच बोल्ड सीन शूट किए गए थे। इस कारण फिल्म काफी चर्चा में ही थी। 

एडवेंचर्स ऑफ टार्जन के बाद हेमंत बिरजे ने मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्मों में काम किया था। इसके अलावा वह सलमान खान के साथ साल 2004 में फिल्म गर्व फ्राइड एंड ऑनर में नजर आईं थीं।  

Retro Bollywood — Kimi Katkar & Hemant Birje in ADVENTURES OF TARZAN

घर से हो गए बेघर 
साल 2016 में हेमंत बिरजे की माली हालत बेहद खराब हो गई थी। आर्थिक तंगी के कारण वह घर से बेघर हो गए थे। दरअसल उनके मकान मालिक ने  उन्हें  घर से निकाल दिया था। 

मकान मालिक के साथ हेमंत का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। मकान मालिक के कई बार कहने के बावजूद उन्होंने घर खाली नहीं किया। इसके बाद कानूनी मदद लेने के बाद उन्होंने घर खाली किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here