आरसीबी की जीत के बाद बदला प्लेऑफ का समीकरण, मुंबई के लिए खतरे की घंटी

0

आईपीएल 2023 का 65वां मैच गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने जीत दर्ज कर प्लेऑफ की चुनौती को जिंदा रखा है। हैदराबाद द्वारा रखे गए 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों के बीच 172 रन की साझेदारी हुई। आरसीबी (RCB) की जीत के बाद आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल (IPL Points Table) और प्लेऑफ के समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं।

आरसीबी का रनरेट मुंबई से बेहतर

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ जीत के बाद बैंगलोर के 13 मैचों में 14 अंक हो गए हैं। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से बेहतर रन रेट के चलते आरसीबी की टीम अंक तालीका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। बैंगलोर को अपना आखिरी लीग मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ खेलना है, जो पहले से ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। यह मैच 21 मई को खेला जाएगा।

गुजरात के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शेष तीन के लिए कड़ी टक्कर में हैं। सीएसके और लखनऊ 15-15 अंक हैं। चेन्नई का रन रेट लखनऊ से बेहतर है। अगर इन दोनों में से कोई भी टीम अपना अगला मैच हार जाती है, तो आरसीबी की प्लेऑफ की राह आसान हो जाएगी। हालांकि बैंगलोर को गुजरात के खिलाफ मैच जीतना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here