एसडीओ पांढरे के साथ रेत माफिया पर कार्रवाई करवाने वाले एसएएफ जवान को कुचलने का प्रयास

0

बाइक से ड्यूटी पर जा रहे एसएएफ जवान को अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्राली ने कुचलकर मारने का प्रयास किया। घायल एसएएफ जवान वन विभाग की पूर्व एसडीओ श्रद्धा पांढरे की उस टीम में था, जिसने रेत माफिया पर ताबड़तोड़ कार्रवाईयां की थी। घायल जवान का कहना कि एसडीओ पांढरे के साथ कार्रवाई करने के बाद से वह रेत माफिया के निशाने पर था, रेत माफिया ने उनकी जान लेने के लिए यह हमला किया, लेकिन माफिया के मंसूबे सफल नहीं हो सके। घायल जवान जिला अस्पताल में भर्ती है।

26 वर्षीय विनोद सिंह पुत्र मजबूत सिंह गुर्जर, एसएएफ 5वीं वाहिनी में आरक्षक के पद पर पदस्थ है और उसकी ड्यूटी सेल्स टैक्स बैरियर में नवीन मजिस्ट्रेट कालोनी में थी। गुरुवार की सुबह 6 बजे वह बाइक से ड्यूटी पर जा रहा था। सेल्स टैक्स बैरियर के पास रॉग साइड से तेज रफ्तार में चंबल नदी की अवैध रेत से भरा एक ट्रैक्टर-ट्राला आया, जिसने उसकी बाइक को सीधी टक्कर मारी। रेत माफिया ने टक्कर मारने के बाद बाइक सहित एसएएफ जवान को कुचलने के लिए करीब 50 मीटर तक उसे ट्रैक्टर से घसीटता ले गया, जैसे ही ट्रैक्टर धीमा हुआ वह उझलकर दूर हट गया। इतने में माैके पर भीड़ जुट गई। रेत माफिया ट्रैक्टर-ट्राली लेकर वहां से भाग निकला। सूचना मिलने पर पुलिस व एसएएफ की टीम मौके पर पहुंची। घायल को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चेकअप के बाद जवान के सिर, हाथ-पैर के अलावा शरीर के कई हिस्सों में चोटें बताई गई हैं।

वर्जन

मैं एसडीओ पांढरे की टीम में था। उस दौरान हुई रेत माफिया पर लगातार कार्रवाई में मैं साथ रहा और अवैध रेत के कई ट्रैक्टर-ट्राली पकड़वाए। शायद इसलिए रेत माफिया अब मेरे पीछे पड़ गए हैं। मैं तो बाइक से अपनी ड्यूटी पर जा रहा था, इस दौरान रॉग साइड से अवैध रेत का ट्रैक्टर-ट्राली आया, जिसने मुझे कुचलने के लिए सीधे टक्कर मार दी।

विनोद सिंह गुर्जर, घायल, एसएएफ जवान

वर्जन-

अवैध रेत के ट्रैक्टर-ट्राली ने एसएएफ जवान को टक्कर मारी है। अभी हमारे पास अस्पताल चौकी से इसकी एमएलसी रिपोर्ट आई है। तहरीर आने या जवान के शिकायत करने पर इसमें मामला दर्ज किया जाएगा। टक्कर मारने वाला ट्रैक्टर व ड्राइवर फरार हो गया।

विनय यादव, टीआइ, सिविल लाइन थाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here