टीम इंडिया का ये खिलाड़ी आपको हार्ट-अटैक देता है, तो सांस भी खींच लेता है |

0

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने रिषभ पंत के बारे में ईमानदारी से विश्‍लेषण करते हुए बताया कि आखिरी विकेटकीपर बल्‍लेबाज के गेम के पीछे की पागलपंती क्‍या है और क्‍यों दुनिया में इस समय वह सबसे उत्‍सुक खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जि पर नजर रखनी चाहिए। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर आखिरी दो टेस्‍ट में रिषभ पंत की बल्‍लेबाजी लंबे समय तक याद रखी जाएगी क्‍योंकि सिडनी में उनकी पारी की बदौलत भारत ने मैच ड्रॉ कराया और फिर गाबा में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने मैच विजयी पारी खेली।

इस उत्‍साहित क्रिकेटर के बारे में बात करते हुए श्रीधर ने कहा कि पंत में एक ही समय में उत्‍साहित और निराश करने की क्षमता है, जो उनको अन्‍य क्रिकेटरों से अलग बनाता है। श्रीधर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्‍टेड शो में कहा, ‘जो आप देखते हैं, वो आप रिषभ पंत से पाते हैं। वो आपको हार्ट-अटैक देता है, वो आपके दिल को दिल को दर्द दे सकता है, वह आपका दिल तोड़ सकता है, लेकिन वह आपको ऐसे पल भी देता है जो आपकी सांसे खींच ले।’

श्रीधर ने स्‍वीकार किया कि पंत अब भी सीख रहा है और लाल गेंद क्रिकेट में अपनी विकेटकीपिंग सुधारने पर ध्‍यान दे रहा है। उन्‍होंने कहा, ‘इस दौरे पर ऐसे भी मौके आए जब पंत ने अपनी बल्‍लेबाजी से ज्‍यादा विकेटकीपिंग पर ध्‍यान दिया। तो जो भी जानना चाहते हैं, उनके लिए यह अच्‍छी खबर है। पंत का कार्य प्रगति पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here