पूर्व मंत्री करने जा रहे थे छठी शादी, तीसरी पत्नी ने थाने में कर दी शिकायत

0

UP: इस्लाम धर्म में एक से अधिक शादी करने की परंपरा शामिल है, और यह परंपरा आज से नहीं बल्कि सालों साल से चली आ रही है। इसी के तहत उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री चौधरी बशीर ने भी 6-6 शादियों को अंजाम दिया है और इसी के चलते अब उनके ऊपर शिकायत का मामला सामने आ रहा है। मंत्री बशीर के छठी बार शादी करने के बाद उनकी तीसरी पत्नी नगमा ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद यह मामला सामने आया है।

पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की तीसरी पत्नी नगमा ने आगरा के मंटोला थाने में मुस्लिम (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 की धारा 3 और भारतीय दंड संहिता की धारा 504 के तहत मामला दर्ज कराया है। नगमा के अनुसार उसकी शादी 11 नवंबर 2012 को बशीर से हुई थी। जब उसे पता चला कि उसका पति 23 जुलाई को शाइस्ता नाम की महिला से शादी कर रहा है तो वह शादी रोकने के लिए अपने पति के घर पहुंच गई। बशीर ने उसकी बात मानने की बजाए उसे वहां से भगा दिया और वहां मौजूद अन्य लोगों के सामने उसे तीन बार ‘तलाक’ कह दिया। नगमा ने अब पुलिस सुरक्षा मांगी है।

जानकारी के लिए आपको बतादें कि इससे पहले भी बशीर के खिलाफ अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया जा चुका है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इन दोनों का एक मामला पहले से ही कोर्ट मेे चल रहा है। पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की बात करें तो वह उत्तर प्रदेश में मायावती के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री रह चुके हैं। बाद में वह समाजवादी पार्टी में चले गए लेकिन कुछ समय बाद सपा को भी छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here