बालाघाट : मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

0

पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने वालों की धरपकड़ की जा रही है इसी कड़ी में अवैध मादक पदार्थ गांजा की खरीद-फरोख्त करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में भरवेली पुलिस ने सफलता पाई है। यह दोनों आरोपी राशिद कमाल खान पिता आबिद कमाल खान उम्र 36 वर्ष और जानी उर्फ वसीम खान पिता नवाब खान उम्र 32 वर्ष दोनों वार्ड नंबर 8 चालीस मकान बैहर निवासी है।

इनके पास से पुलिस ने करीब 2 लाख रुपए कीमत का 21 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मादक पदार्थ गांजा लेकर आरोपी राशिद कमाल खान अपने एक साथी के साथ लाल रंग के बैग में गांजा रखकर हीरो होंडा मोटरसाइकिल सीजी 07 एल एन 0396 से बालाघाट जाने के लिए निकलने की सूचना मुखबीर के माध्यम से मिलने पर भरवेली पुलिस द्वारा टीम के साथ ग्राम धनसुआ में साईं मंदिर के सामने बालाघाट मेन रोड पर नाकाबंदी की गई थी। बैहर की तरफ से संदिग्ध मोटरसाइकिल आते हुए देखने पर मोटरसाइकिल को रोका जाने लगा, पुलिस को देखकर आरोपी भागने का प्रयास करने लगे जिन्हें मुखबिर के बताए अनुसार लाल रंग के बैग के साथ पकड़ा गया जिसमें गांजा रखा हुआ था।

राशिद कमाल खान मोटरसाइकिल चला रहा था तथा मोटरसाइकिल के पीछे वसीम खान बैठा था दोनों के बीच में लाल रंग का बड़ा बैग रखा था। आरोपी राशिद खान द्वारा लाल रंग का बड़ा बैग स्वयं का होना बताया गया जिस पर उपस्थित जनों के समक्ष विधिवत कार्यवाही करते हुए उनके कब्जे से अवैध रूप से रखे डंठल युक्त मादक पदार्थ गांजा जो कि 21 किलो 400 ग्राम था जिसकी कीमत करीब 2 लाख रुपये आंकी गई है। तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल कीमत 20 हजार रुपए को विधिवत कार्यवाही करते हुए जप्त कर पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके विरुद्ध भरवेली थाने में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।


घेराबंदी कर आरोपियों को टीम ने पकड़ा – टीआई
भरवेली थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान भरवेली थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार मेंडा ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने वालों को पकडऩे और चोरी की मोटरसाइकिल की पतासाजी के लिए टीम गठित की गई थी, टीम द्वारा पूरी लगन और मेहनत से कार्य किए जाने के कारण इन दोनों मामलों में पुलिस को सफलता मिली है। कुछ लोग गांजा लेकर भैया तरफ से बालाघाट बेचने के लिए आने की मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी जिस पर चेकिंग के लिए टीम को लगाया गया था पुलिस को देखने पर आरोपी भागने की कोशिश करने लगे जिन्हें घेराबंदी करके दोनों आरोपियों को पकड़ा गया। आरोपियों के पास मौजूद बैग में गांजा मिला जो करीब 22 किलो वजन का था। बरामद किया गया गांजा 2 लाख रुपये कीमत का है दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर दिया गया है।


कार्यवाही में इनका रहा योगदान
अवैध मादक पदार्थ गांजा के साथ आरोपियों को गिरफ्तार करने की कार्यवाही में सीएसपी कर्णिक श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में भरवेली टीआई नीरज कुमार मेंडा, सहायक उपनिरीक्षक चित्रसेन ठाकरे, प्रधान आरक्षक विश्वनाथ बघेल, रामकिशोर पटले, प्रभुलाल हरिनखेडे, विनोद राठौर, आरक्षक देवेंद्र तुरकर, मनीष जंघेल, संजय महोबे, अमित बरया, लालसिंह धुर्वे, आलोक, प्रधान आरक्षक ज्ञानीराम वाहे, प्रधान आरक्षक सुधीर श्रीवास, आरक्षक शैलेश गौतम का विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here