सिकन्द्रा नदीटोला के टेल क्षेत्र में नही पहुॅच रहा नल जल योजना का पानी

0

नगर के समीपस्थ ग्राम पंचायत सिकन्द्रा के नदीटोला में आधे ग्राम को नल जल योजना का पानी मिल रहा है वही इसी टोले के आधे ग्राम में नल जल योजना का विस्तार होने के बाद भी पानी से मोहताज होना पड़ रहा है। बताया जा रहा है की नदीटोला में जो स्थान पर पानी नही मिल पा रहा है वो स्थान टेल पर है। जिसकी वजह से निचले स्थान को भरपूर पानी सप्लाई किया जा रहा है वही जिन स्थानों पर पानी नही पहुॅच पा रहा है उन स्थानों का पुन: सर्वे करने का कार्य किया जायेगा।

बीते कुछ माह पूर्व ही मिली है नल जल योजना का सौगात -सुमित

इस संबंध में पद्मेश को जानकारी देते हुये सुमित मरठे ने बताया की ग्राम पंचायत सिकन्द्रा का नदीटोला सबसे बड़े टोले में शुमार है। बीते कुछ माह ही इस ग्राम को नल जल योजना की सौगात मिली है। मगर नदी टोला के चढ़ाव वाले इलाके में पानी नही पहुॅच रहा है। जिसकी वजह से उन्हे प्रात: ८ बजे से लाईन लगाकर हेडपंप से पानी भरना पड़ रहा है। सरपंच को भी अपनी इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है। जिनके द्वारा पानी की समुचित व्यवस्था बनाये जाने का आश्वासन दिया गया है।

ग्रीष्म रितु में रहता है पानी का सबसे ज्यादा संकट – जगदीश

इसी तरह जगदीश पंचेश्वर ने पद्मेश को जानकारी देते हुये बताया की प्रतिवर्ष ग्राम में पानी का संकट ग्रीष्म रितु में ज्यादा रहता है। आगामी समय में गर्मी आने वाली है। ऐसे में पानी टेल क्षेत्र के वासियों को नल जल योजना से प्राप्त नही हो रहा है जो एक गंभीर समस्या है। जिस पर पंचायत सहित पीएचई विभाग को ध्यान देना चाहिये। श्री पंचेश्वर ने कहा की पानी के लिये हमे काफी दूर जाना पड़ता है। ऐसे में विभाग इस समस्या का तत्काल समाधान करे।

पीएचई व संबंधित ठेकेदार से की गई है चर्चा – सरपंच

इस संबंध में पद्मेश को जानकारी देते हुये ग्राम सरपंच कन्हैया खैरवार ने बताया की उनके द्वारा इस मामलें में पीएचई विभाग व संबंधित ठेकेदार से चर्चा की गई है जिन्होने इसका हल शीघ्र निकालने की बात कही है। फिलहाल हमारी पंचायत के द्वारा नल जल योजना का संचालन नही किया जा रहा है, न तो हम किसी प्रकार का शुल्क ले रहे है। मेरे संज्ञान में यह मामला है शीघ्र ही टेल वाले इलाके में रहने वाले लोगों तक नल जल योजना का पानी पहुॅचाया जायेगा।

इनका कहना है –

वारासिवनी डिविजन के पीएचई के एसडीओं प्रकाश सूर्यवंशी ने दूरभाष पर कहा की हमारे द्वारा सम्बेल की व्यवस्था बनाई गई है। जो की शीघ्र ही प्रारंभ कर दी जायेगी। हम भी जानते है की सिकन्द्रा नदीटोला के कुछ घरों को पानी नही मिल पा रहा है इसी को देखते हुये हमारे द्वारा व्यवस्था बनाई जा रही है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन भी प्राप्त किया जा रहा है।

एसडीओं प्रकाश सूर्यवंशी पीएचई विभाग वारासिवनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here