ग्वालियर ने जीता मध्यप्रदेश राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट का खिताब

0

मध्यप्रदेश हॉकी संघ और नेहरू स्पोर्टिंग क्लब के संयुक्त तत्वाधान में नगर के शहीद चंद्रशेखर स्पोर्ट्स मैदान में आयोजित मध्यप्रदेश राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट का आज मंगलवार को फाइनल मैच के साथ समापन किया गया।जहां राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट के लिए ग्वालियर और मंदसौर के बीच खिताबी भिड़ंत देखने को मिली।शहीद चंद्रशेखर आजाद हॉकी मैदान में 20 जनवरी से आयोजित मध्यप्रदेश राज्य स्तरीय सीनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट का फाइनल मैच मंगलवार को दोपहर 2,30बजे से ग्वालियर व मंदसौर के बीच खेला गया। जिसमें
फाइनल खिताब के लिए मैदान पर उतरी मंदसौर टीम के खिलाड़ी इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके जिन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी टीम ग्वालियर के खिलाफ महज एक गोल दागने में सफलता हासिल की जबकि ग्वालियर टीम के खिलाड़ियों ने अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंदी टीम के खिलाफ लगातार गोल दागे इस तरह
ग्वालियर टीम के खिलाडिय़ों ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर 7_ 1 गोल से मंदसौर को पराजित किया। आपको बताया है कि फाइनल खेल के शुरूआत से ही ग्वालियर के खिलाड़ी हावी रहे और पहले ही मध्यांतर में 3 गोल से बढ़त बना ली। वही दसरे मध्यांतर में मंदसौर की टीम महज एक गोल दागने में कामयाब हो सकी जबकि ग्वालियर ने उसके एवज में लगातार चार गोल दागे । इस तरह 7 गोल की मदद से ग्वालियर की टीम ने मध्यप्रदेश राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया । आपको बताए की ग्वालियर की टीम में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल थी। जहा टूर्नामेंट के समापन प्रमुख रूप में पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी, पूर्व नेहरू स्र्पोटिंग क्लब अध्यक्ष अनिल धुवारे, अभय सेठिया, कमलजीत छाबड़ा, ऋषभदास वैद्य, विजय वर्मा, पूर्व पार्षद विनय बोपचे सहित प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

पुरस्कार देकर प्रतियोगिता का किया गया समापन
चंद्रशेखर आजाद हाकी मैदान में खेली जा रही मध्यपदेश राज्य स्तरीय सीनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट का मंगलवार को फाइनल मैच के साथ समापन किया गया। जहां मैच के तुरंत बाद अतिथियों को हाथों विजेता टीम व उप विजेता टीम को ट्राफी प्रमाण पत्र सहित विभिन्न पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया तो वही बेहतर खेलने वाले खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत पुरस्कार प्रदान किया गया। इस दौरान अतिथियों ने विजेता व उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा कि खेल में हार-जीत होते रहती है। खेल से शरीर स्वस्थ रहता है। जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी आवश्यक है। इस आयोजन को सफल बनाने में नेहरू स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष किरण भाई त्रिवेदी, संजय मिश्रा, सुशील वर्मा, मकरंद अंधारे, तुषार मानकर, अशोक मोदी, बृजेश मिश्रा, राजेश सेवाईवार, रमेश उके, विनोद साव, चीनू गंगवानी, सत्यम वर्मा, प्रहलाद गंगवानी आदि का सहयोग रहा।

बालाघाट को पहली बार मेजबानी का मिला था अवसर
आपको बताए की मध्यप्रदेश हॉकी संघ और नेहरू स्पोर्टिंग क्लब के संयुक्त तत्वाधान में पहली बार बालाघाट में मध्यपदेश राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था । जहां 20 जनवरी से आयोजित इस प्रतियोगिता का समापन 24 जनवरी मंगलवार को फाइनल मैच के साथ किया गया है। ज्ञात हो की हॉकी मध्यप्रदेश के निर्देशानुसार बालाघाट जिले को मध्यप्रदेश महिला हॉकी टूर्नामेंट की मेजबानी करने का पहला अवसर मिला था। जहा टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश की 16 महिला हॉकी टीमो रायसेन, देवास, गुना, बैतूल, सिवनी, इंदौर, जबलपुर, कटनी, ग्वालियर, बड़वानी, होशंगाबाद, मंदसौर, उमरिया, दमोह एवं बालाघाट सहित अन्य देखो टी आई महिला हॉकी टीम ने हिस्सा लिया था। जहा प्रतियोगिता का समापन फाइनल मैच के साथ किया गया । जिसमें प्रतियोगिता के फाइनल का खिताब ग्वालियर के नाम रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here