सोते समय इस चीज को निगल गया शख्स, डॉक्टर्स ने निकाला बाहर तो रहा गया हैरान

0

नई दिल्ली: एक शख्स को जब खाते समय कुछ भी निगलने में दिक्कतें हो रही थी तो वह डॉक्टर के पास गया। इसके बाद डॉक्टर ने उसके अंदर से एयरपॉड निकाला, जिससे वह हैरान रह गया। ये एयरपॉड शख्स की ग्रासनली में फंसा हुआ था। दरअसल, आदमी ने नींद में गलती से ईयरपीस निगल लिया था।

अमेरिका के मैसाचुसेट्स के वॉर्सेस्टर के ब्रैडफोर्ड गौथियर ने कहा कि वह ठीक थे, लेकिन हाल ही में जब एक सुबह उठे और उन्हें पानी पीने की कोशिश की तो कुछ कठिनाई का अनुभव किया। इस असामान्य घटना का फेसबुक पर जिक्र करते हुए वे बताते हैं, ‘पानी नीचे नहीं गया, मुझे इसे बाहर निकालना पड़ा।’ गौथियर ने कहा कि उन्हें लगा कि उनके सीने में बहुत दबाव है, लेकिन ऐसा लग रहा था कि यह सूखे गले के कारण था या बर्फ के कारण।

वो आगे लिखते हैं कि इसके बाद वो अपने ईयरफोन को देखते हैं, जिसका वो सोने से पहले उपयोग कर रहे थे, लेकिन वो नहीं मिला। उस समय मेरे बेटे और पत्नी को यह विचार आया था कि कहीं मैंने इसे निगल तो नहीं। उन्होंने ये बात मजाक में कही, लेकिन यह संयोग की बात थी कि मुझे याद आ रहा था मैं इसके साथ बिस्तर पर गया था, बीच में मुझे अपनी छाती के केंद्र में एक अलग सी रुकावट महसूस हुई।

उनकी पत्नी उन्हें तुरंत अस्पताल में लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने एक्स-रे किया। इससे पता चला कि ईयरफोन शरीर में अंदर फंसा हुआ है। इस निकालने के लिए इमरजेंसी एंडोस्कोपी की गई। वो लोगों को आगे चेताते हुए कहते हैं कि जब आप सोने जाते हैं तो वायरलेस हेडफोन से सावधान रहें, आपको कभी नहीं पता चलेगा कि किस मुश्किल में फंस सकते हैं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here