गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में धमाका, दो की मौत, तीन घायल

0

रक्षाबंधन की शाम छोटा तालाब के पास एक गुब्बारे वाले के पास रखा गैस से भरा सिलेंडर फट गया, जिससे गुब्बारे वाले समेत एक अन्य व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई ,जबकि तीन लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचा दिया जहां उनका उपचार किया जा रहा है।भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने मृतक परिवार को 4 लाख रुपये, गंभीर घायल को 1 लाख और अन्य घायल को 50 हजार की सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से की जाएगी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयानक था कि उसकी आवाज से पूरा क्षेत्र दहल उठा। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्गा चौक पुराना पावर हाऊस निवासी शेख इब्राहिम पिता शेख स्माईल 70 गुब्बारे में गैस भर कर बेचने का काम करता था। वह रोजाना छोटा तालाब के पास अपनी दुकान लगाता था।

रक्षाबंधन का त्योहार होने पर रविवार को भी शेख इब्राहिम ने छोटा तालाब के पास गुब्बारों की दुकान लगाई थी। शाम 5:30 बजे लगभग जब वह गुब्बारों में गैस सिलेंडर से हवा भर रहा था तब अचानक गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। सिलेंडर में धमाका इतनी जोर से हुआ की पूरा क्षेत्र धमाके की अवाज से दहल गया।

गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से शेख इब्राहिम और पास में खड़े रेल्वे स्टेशन लोको कॉलोनी निवासी मोहम्मद ताजुद्दीन पिता निजामुद्दीन अंसारी 40 की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अन्य तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

त्योहार होने पर घूमने गए थे दंपती

रेल्वे स्टेशन लोको कॉलोनी निवासी मोहम्मद ताजुद्दीन अंसारी 40 अपनी पत्नी रूबा परवीन 35 और अपने 9 वर्षीय पुत्र विस्मिल मिस्बाह उल अंसारी के साथ रक्षाबंधन का त्योहार होने पर छोटा तालाब घूमने के लिए गए थे। इस दौरान वह गुब्बारे बेच रहे बुर्जुग शेख इब्राहिम के गुब्बारा लेने पहुंचे थे तथा उसकी पत्नी और पुत्र कुछ दूर पर खड़े थे इस दौरान गुब्बारे में गैस भरने वाला सिलेंडर ब्लास्ट हो गया जिससे गुब्बारे बेचने वाले शेख इब्राहिम के शरीर के अंग भंग हो गए वहीं पास खड़े मोहम्मद ताजुद्दीन अंसारी भी चपेट में आ गए जिससे दोनों की मौत हो गई। कुछ दूर पर खड़ी पत्नी रूबा परवीन अंसारी और 9 वर्षीय पुत्र भी घायल हो गए। दोनों का प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल से नागपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

बाइक सवार भी चपेट में

सुक्लूढाना निवासी सुरेश पिता जेठूलाल यादव 35 दोपहर के समय किसी काम के चलते छोटी बाजार की ओर गया हुआ था जब वह अपनी दुपहिया वाहन पर सवार होकर अपने घर की ओर जा रहा था। जब वह गुब्बारे की दुकान के सामने से गुजर रहा था इस दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया जिससे सुरेश यादव भी उसकी चपेट में आकर घायल हो गया। सुरेश यादव को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

अस्पताल पहुंचे पुलिस अधिकारी

हादसे की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और घायलों को उपचार के लिए पहुंचाया तथा दोनों शवों को पोस्ट मार्टम के लिए पहुंचाया। उक्त बात की सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार उईके भी जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घायलों से चर्चा की। उईके ने कोतवाली पुलिस को उक्त मामले की बारीकी से जांच करने के निर्देश दिया है. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here