डेट पर जाने से पहले घर पर तैयार करें स्क्रब, चेहरा करेगा ग्लो

0

Valentine Day 2021: Valentine Day 2021: फरवरी का महीना आते ही लगता है जैसा प्यार का मौसम आ गया है। यह माह प्रेमी युगल के लिए काफी खास होता है। कई दीवानों की मोहब्बत का रंग फरवरी माह में पूरा हो जाता है। प्यार करने वाले के लिए यह काफी खास होता है। महीने की शुरुआत से लोग इसकी तैयारी शुरू कर देते हैं। वैलेंटाइन डे (Valentine Day) सात दिनों तक चलने वाला त्यौहार है। जिसे वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के नाम से जाना जाता है। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से रोज डे (Rose Day) से होती है जबकि 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine Day) पर खत्म होती है। इन सातों दिन प्रेमी-प्रेमिका अपने-अपने पार्टनर को तोहफा देते हैं और स्पेशल फील करवाते हैं। आगर आप भी इस साल वैलेंटाइन डे में किसी के साथ डेट पर जाने वाले हैं। तो आपको अपनी स्क्रिन पर खास ध्यान देने की जरूरत है। आज हम आपको घर पर स्क्रब (Scrub) तैयार करना बता रहे हैं। घर पर मौजूद चीजों से स्क्रब तैयार कर आप अपने चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं। वहीं आपके चाहने वाले भी आपका चमकदार चेहरा देख पहले से ज्यादा आकर्षित हो जाएंगे।

संतरा स्क्रब (Orange Scrub): इसके लिए दो चम्मच संतरे के जून में दो चम्मत ओट्स मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर उसे फेस पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। इसे 2-3 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दे। फिर साफ फेस को साफ पानी से धो लें।

नीबू स्क्रब (Lemon Scrub): यह स्क्रब तैयार करने के लिए 1 चम्मक नीबू के रस में एक चम्मद शहर और आधा चम्मच शक्कर मिलाएं। इसके बाद उसे चेहरे पर लगाकर मसाज करें। 2-3 मिनट पर साफ पानी के फेस को धो ले। आप देखेंगे आपका फेस पहले से ज्यादा चमक रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here