रविवार को जिले में मिले नौ कोविड संक्रमितों में सभी इंदौर के बाहर के

0

रविवार को इंदौर जिले में नौ कोविड के मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला फिर से अलर्ट हुआ। एकाएक कोविड के जिले में नौ मरीज मिलने के कारण शहर के आम लोगों को भी लगा कि शायद शहर में कोविड का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। राहत की बात यह है कि रविवार को जिले में मिले नौ कोविड संक्रमित मरीज में पांच महू के मरीज हैं और एक पीथमपुर का मरीज है। अन्य तीन मरीज एमआरटीबी अस्पताल में भर्ती हैं।

महू में पिछले दिनों आर्मी के 50 से ज्यादा लोग कोविड पाजिटिव मिले थे। रविवार को महू में मिले पांच संक्रमितों में से कुछ सैन्य अधिकारी और कर्मचारी परिवारों के सदस्य है जिनकी रविवार को कोविड संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा एक मरीज पीथमपुर के आईशर चौराहे के पास रहने वाला है। इंदौर शहर में मिले तीन संक्रमित में तीनों मरीज एआरटीबी अस्पताल में भर्ती हैं।

चिकित्सकों के मुताबिक खंडवा से तीन मरीज रैफर होकर एमआरटीबी अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। पहले इनकी रैपिड जांच की गई थी, अब आरटीपीसीआर जांच हुई है। इंदौर में भर्ती होने की वजह से यह नए संक्रमितों की संख्या में गिने गए हैं। भर्ती किए गए मरीजों में 65 वर्षीय बुजुर्ग, 60 वर्षीय पत्नी और 45 वर्षीय स्वजन शामिल हैं।

आज शहर में सवा लाख से ज्यादा लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड से बचाव के टीके लगाने पर जोर दिया जा रहा है। सोमवार को जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सवा लाख लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है इनमें शहर में 130 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग का पूरा जोर दूसरी डोज के लिए बाकी लोगों को टीका लगाने पर है। जिले में करीब पांच लाख लोग ऐसे हैं जिन्होंने तय समय बीतने के बाद भी अभी तक टिके की दूसरी डोज नहीं लगाई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व निगम के माध्यम से शहर के लोगों को दूसरी लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here