विराट कोहली को आउट करने की क्‍या योजना है? इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर ने दिया ये जवाब

0

चेन्‍नई: इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने कहा कि उन्‍हें नहीं पता कि उनकी टीम विराट कोहली को कैसे आउट करेगी क्‍योंकि भारतीय कप्‍तान की बल्‍लेबाजी में कोई कमी नजर नहीं आती। निजी तौर पर मोइन अली छोटे लक्ष्‍य को हासिल करना चाहेंगे जो उन्‍होंने भारत के खिलाफ आमामी चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए स्‍थापित किए हैं। मोइन अली कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए जाने के कारण श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले सके थे। ऑलराउंडर अब ठीक होकर भारत के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड टीम का हिस्‍सा हैं। 

मोइन अली ने विराट कोहली के खेल की तारीफ की और उनका मानना है कि भारतीय कप्‍तान ज्‍यादा प्रोत्‍साहित होकर मैदान संभालेंगे क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया में वह पूरी सीरीज खेले बिना लौटे थे। मोइन अली ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘हम विराट कोहली को कैसे आउट करेंगे? वह शानदार खिलाड़ी हैं, विश्‍व स्‍तरीय, वह काफी प्रोत्‍साहित भी होंगे और मुझे भरोसा है कि ऑस्‍ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के बाद वह और भी बेहतर प्रदर्शन करने को बेताब होंगे। मुझे नहीं पता कि हम किस तरह विराट कोहली को आउट करेंगे क्‍योंकि मुझे नहीं लगता कि उनकी बल्‍लेबाजी में कोई कमजोरी नहीं है, लेकिन हमारा गेंदबाजी आक्रमण अच्‍छा है और तेज गेंदबाज उनकी परीक्षा ले सकते हैं।’

200 के आंकड़ें पर मोइन अली की नजर

बता दें कि विराट कोहली की भारतीय टीम में वापसी हो रही है। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट के बाद वह भारत लौट आए थे। अब बेटी के पिता बने विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्‍व करने को तैयार हैं। अपने निजी लक्ष्‍य के बारे में बात करते हुए मोइन अली ने कहा कि वह 200 विकेट पूरा करने पर ध्‍यान दे रहे हैं। अली ने अब तक टेस्‍ट क्रिकेट में 181 विकेट चटकाए हैं।

मोइन अली ने कहा, ‘मुझे अब भी लगता है कि विकेट ले सकता हूं, रन बना सकता हूं और मैच विजयी प्रदर्शन कर सकता हूं। मैं 200 विकेट से ज्‍यादा दूर नहीं हूं। मुझे पता है कि लोग कहते हैं व‍ह इन चीजों पर ध्‍यान नहीं देते, लेकिन मेरी इस पर नजर है। इसके बाद मैं अपने लिए एक और लक्ष्‍य निर्धारित करूंगा।’ मोइन अली और विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एकसाथ खेलते हैं। भारतीय कप्‍तान के साथ अपने रिश्‍ते के बारे में बातचीत करते हुए इंग्लिश ऑलराउंडर ने कहा, ‘विराट कोहली शानदार व्‍यक्ति और मेरे अच्‍छे दोस्‍त हैं। हम क्रिकेट के बारे में ज्‍यादा बातें नहीं करते हैं। हम कम बात करते हैं, लेकिन ज्‍यादा क्रिकेट के बारे में नहीं करते।’ यह देखना रोचक होगा कि मोइन अली को पहले टेस्‍ट में प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं। डॉम बेस और जैक लीच जगह पाने के लिए प्रथम विकल्‍प बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here