सोशल एक्टिविस्ट डॉ.कृति भारती करेंगी ‘बालिका वधू -2’ का प्रमोशन, बाल विवाह के खिलाफ तेज होगी मुहिम

0

जोधपुर। कलर्स टीवी के सर्वाधिक चर्चित शो बालिका वधू सीजन- 2 को सोशल एक्टिविस्ट डॉ. कृति भारती प्रमोट करेगी। डॉ भारती अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर बाल विवाह के खिलाफ साहसिक मुहिम चलानेवाली जोधपुर के सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी एवं पुनर्वास मनोवैज्ञानिक हैं। बालिका वधु सीजन -2 के सोशल मीडिया प्रमोशन में डॉ.कृति भारती के सहयोग से कुछ रियल लाइफ बालिका वधुओं के बाल विवाह निरस्त करवाने संबंधी स्टोरीज को प्रसारित किया जाएगा। इस प्रमोशनल कैंपेन में डॉ.कृति भारती खुद बालिका वधुओं के बाल विवाह के अभिशाप से मुक्ति दिलाने का सफर बताएंगी। जिसके टीजर को भी सोशल मीडिया पर लांच कर दिया गया है। बालिका वधु -2 के प्रमोशन में बतौर एक्टिविस्ट डॉ.कृति भारती को शामिल किया गया है।

बालिका वधू सीजन -2 के सोशल मीडिया प्रमोशनल कैंपेन में वर्ल्ड टॉप 10 एक्टिविस्ट और बीबीसी की 100 प्रेरणादायी महिलाओं की सूची में शामिल जोधपुर के सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ.कृति भारती को शामिल किया गया है। जिसके संबंध में डॉ. कृति भारती और वायकॉम 18 के बीच करार हुआ है। इसमें तहत बालिका वधु सीजन -2 के सोशल मीडिया प्रमोशन में डॉ कृति भारती द्वारा बाल विवाह निरस्त करवाई गई कुछ रियल लाइफ बालिका-वधुओं की बाल विवाह की बेड़ियों से आजाद होकर उन्मुक्त उन्नति की उड़ान भरने की स्टोरीज का प्रसारण किया जाएगा। इस प्रसारण में इन बालिका वधुओं के बाल विवाह की बेडियों में जकडने, डॉ.कृति भारती की मदद से न्यायालय में बाल विवाह निरस्त करवाने से लेकर समाज एवं जिंदगी में नए मुकाम हासिल करने की तरफ कदम बढाने तक के सफर को बखूबी फिल्माया है। प्रमोशनल कैंपेन में डॉ.कृति भारती खुद बालिका वधुओं के बाल विवाह दंश से मुक्ति की दास्तां बताती नजर आएंगी।

बालिका वधु सीजन -1 के एक हजार एपिसोड पूरे होने पर कलर्स टीवी ने मुम्बई के कार्यक्रम में डॉ.कृति भारती को सम्मानित किया गया था। हाल ही में डॉ.कृति भारती को नामचीन अभिनेत्री विद्या बालन अभिनीत शेरनी मूवी की लांचिंग में रियल लाइफ शेरनीज ऑफ इंडिया टाइटल से नवाजा गया था। डॉ.कृति भारती ने देश का पहला बाल विवाह निरस्त करवाकर अनूठी साहसिक पहल की थी। इसे लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इंडिया व सीबीएसई पाठ्यक्रम में भी शामिल किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here