किरनापुर : प्रेमप्रसंग के चलते प्रेमी किरण मर्सकोले ने ही की थी नेहा की हत्या

0

किरनापुर(पद्मेश न्यूज)। क्षेत्रांतर्गत ग्राम कोदोबर्रा मे सोमवार को दोपहर 3:30 बजे स्कूल से अपने घर जा रही छात्रा नेहा उइके उम्र 16 वर्ष की हत्या उसके ही प्रेमी किरन पिता मोहनलाल मर्सकोले उम्र 23 वर्ष ग्राम कोदोबर्रा निवासी ने ही की थी। किरनापुर पुलिस ने आरोपी युवक को 24 घण्टे के भीतर ही हिरासत मे ले लिया है और पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि छात्रा कु.नेहा पिता पितमसिंह उईके शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक शाला किन्ही मे कक्षा बायोलॉजी संकाय की ग्यारहवीं की छात्रा है जो प्रतिदिन सायकल से अपने ग्राम कोदोबर्रा की लड़कियों के साथ स्कूल आना-जाना किया करती थी। घटना दिनांक को छात्रा नेहा स्कूल की छुट्टी होने पर अपने गांव की लड़कियों के साथ वापस लौट रही थी। ग्राम किन्ही से कोदोबर्रा मार्ग पर नाले से कुछ दूरी पर झाडिय़ों मे छिपा युवक किरन मर्सकोले हाथ मे कुल्हाड़ी लिए अचानक निकलकर मार्ग पर आया और छात्रा नेहा की सायकिल रोककर उसे अपने साथ चलने बोला। नेहा द्वारा मना कर देने पर किरन ने नेहा के गर्दन पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर दिया जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। छात्रा नेहा के साथ अपनी-अपनी सायकिलों से जा रही अन्य छात्रायें घबराकर तेजी गांव पहुंची और गांववालों को घटना की जानकारी दी। जिस पर गांववाले भी घटना स्थल पहुंचे तब तक आरोपी  युवक किरन मर्सकोले वहां से भाग चुका था। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पुलिस चौकी किन्ही मे दी जहां से तत्काल चौकी प्रभारी जुबेर खान तथा पुलिस थाना किरनापुर से थाना प्रभारी नवीन यादव अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मुआयना करते हुए पंचनामा कार्यवाही सम्पन्न कराई। जिसके उपरांत मृतिका नेहा की लाश को पोस्टमार्टम के लिए किरनापुर के अस्पताल भिजवाया गया। जहां घटना के अगले दिन मंगलवार को मृतक छात्रा नेहा की लाश का पोस्टमार्टम चिकित्सकों द्वारा कर लाश अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को सौंप दी गई। वही पुलिस द्वारा आरोपी युवक किरन मर्सकोले के विरूद्ध हत्या का अपराध दर्ज करते हुए जांच की जा रही है।
छ: माह पूर्व हुई थी आरोपी युवक की शादी
जानकारी पर थाना प्रभारी नवीन यादव ने बताया कि आरोपी युवक किरन मर्सकोले एवं नेहा की पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था किंतु लडक़े के परिजनों ने किसी अन्य लडक़ी से उसकी शादी कर दी थी। शादी दिसम्बर माह मे हुई थी। उसकी पत्नि ने पूछने पर बताया कि शादी के बाद से वह उसे अच्छी तरह से नही रख रहा था।
एक दिन पूर्व ही हैदराबाद से कमाकर आया था युवक
ग्राम कोदोबर्रा निवासी युवक किरन मर्सकोले हैदराबाद कमाने खाने गया हुआ था जो घटना के एक दिन पूर्व अर्थात् रविवार को ही अपने गांव वापस लौटा था और सोमवार को उसने इस तरह घटना को अंजाम दे दिया।
इनका कहना है

कल 4 बजे सूचना मिली थी मिली थी कि किन्ही चौकी के कोदोबर्रा मार्ग पर किसी लडक़ी का शव पड़ा हुआ है।सूचना मिलने पर तत्काल वहां पहुंचे।लडक़ी का शव वहा देखा जिसकी हत्या किसी धारदार हथियार से कर दी गई।लडक़ी के पिता की रिपोर्ट पर गांव के ही किरन पिता मोहनलाल मर्सकोले की पतासाजी कर उसे हत्या करने के आरोप मे गिरफ्तार कर लिया गया।प्रथम दृष्यता यह प्रेमप्रसंग का मामला प्रतीत होता है।लडक़े का विवाह छ: माह पूर्व ही हुआ था उसकी पत्नि से पूछने पर बताया कि वह उसे अच्छी तरह से नही रख रहा था संभवत: युवक लडक़ी से मिलने पहुंचा और उसे अपने साथ ले जाने बोला और लडक़ी ने मना कर दिया होगा जिससे आवेश मे आकर उसने लडक़ी की हत्या कर दी होगी।
नवीन यादव,थाना प्रभारी
पुलिस थाना किरनापुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here