कुछ ही दिन पहले लिया अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, अब इस गेंदबाज ने वेस्टइंडीज में मचाया तहलका !

0

पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास का ऐलान करने वाले श्रीलंकाई ऑलराउंडर इसरू उदाना ने सीपीएल 2021 के दूसरे मैच में करिश्माई गेंदबाजी करके सबको चौंका दिया है। त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से खेलने वाले उदाना ने बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ कहर बरपाया और 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट झटके। 

33 वर्षीय उदाना ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस की टीम के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स(13), ग्लैन फिलिप(24), कप्तान जेसन होल्डर(3), आजम खान(30) और हमवतन थिसारा परेरा(6) को अपना शिकार बनाया। 

उदाना की कहर बरपाती गेंदों की बदौलत बारबाडोस की टीम 19.2 ओवर में महज 122 रन बनाकर ढेर हो गई। उदाना ने अपने स्पेल में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 15 गेंदों में कोई रन नहीं दिया। उनके खिलाफ केवल 3 चौके लगे और 1 गेंद उन्होंने व्हाइड फेंकी। 

इसके बाद कप्तान किरोन पोलार्ड ने बल्लेबाजी के दौरान अपनी टीम को मुश्किल से उबारते हुए दिनेश रामदीन के साथ पांचवें विकेट के लिए 87 रन की नाबाद साझेदारी करके 6 विकेट के अंतर से जीत दिला दी। उदाना को अपने गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। 

विराट के चेहरे पर आई होगी चमक
आईपीएल में इसरू उदाना विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खलेते हैं। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला जाना है। ऐसे में टूर्नामेंट के ठीक पहले एक अहम खिलाड़ी का लय हासिल करके मैच जिताऊ प्रदर्शन करना टीम का विश्वास बढ़ाने के लिए काफी है। 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here