कृष्णा की गेंदबाजी से पहले कार्तिक ने शेयर किया था ये स्पेशल मैसेज, फिर जो गेंदबाज ने किया वो इतिहास बन गया

0

प्रसिद्ध कृष्णा ने जिस अंदाज में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया, वो किसी भी गेंदबाज का सपना होता है। तेज गेंदबाज कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपनी धारदार गेंदबाजी से सभी को अपना कायल बना लिया। उन्होंने 8.1 ओवर  गेंदबाजी की और 54 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने यह विकेट उस वक्त चटकाए जब भारतीय टीम मैच में पिछड़ती हुई नजर आ रही थी। कृष्णा ने शुरू में थोड़े ज्यादा रन लुटाए, लेकिन फिर उन्होंने जबरदस्त वापसी की और इंगिल्श बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया।

दिनेश कार्तिक ने शेयर किया था स्पेशल मैसेज

भारत को पहले वनडे में 317 रन का बचाव करना था। मैच में सभी की निगाहें कृष्णा पर टिकी थीं, जो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से खेलते हैं। कृष्णा की गेंदबाजी से पहले केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने उनके लिए एक स्पेशल मैसेज साझा किया, जिसमें गेंदबाज की तारीफ की। केकेआर द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में कार्तिक को कहते हुए सुना जा सकता है कि कृष्णा मैं तुम्हारे लिए सबसे ज्यादा खुश हूं। जब हमने तुम्हें 2018 में चुना तो मुझे कोई संदेह नहीं था कि जिस तरह से आप गेंदबाजी करते हैं, आप एक देश की तरफ से जरूर खेलेंगे। अब समय आ गया है। जाओ, छा जाओ, योद्धा। मुझे यकीन है कि तुम शानदार प्रदर्शन करोगे। तुम्हें ढेरों शुभकामनाएं। मुझे यकीन है कि आपका अंतरराष्ट्रीय करियर अच्छा होगा।

सिद्ध कृष्णा ने अपने डेब्यू मैच में कातिलाना गेंदबाजी कर इतिहास रच दिया है। वह वनडे इतिहास के पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं, जिसने अपने पहले ही मैच में 4 विकेट लेने का कारनामा अंदाजाम दिया है। 

प्रसिद्ध कृष्णा – इंग्लैंड के खिलाफ (पुणे, 2021) – 54 रन देकर 4 विकेट
नोल डेविड – वेस्टइंडीज के खिलाफ (त्रिनिदाद, 1997) – 21 रन देकर 3 विकेट 
वरुण आरोन – इंग्लैंड के खिलाफ (मुंबई, 2011) – 24 रन देकर 3 विकेट
सुब्रतो बैनर्जी – वेस्टइंडीज के खिलाफ (पर्थ, 1991) – 30 रन देकर 3 विकेट
हार्दिक पांड्या – न्यूजीलैंड के खिलाफ (धर्मशाला, 2016) – 31 रन देकर 3 विकेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here