दहेज प्रताड़ना का आरोप 

0

करीब 6 माह पूर्व रजेगांव  बिहाकर गई एक नवविवाहिता महिला ने अपने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने, पति द्वारा मारपीट कर गला दबाकर जान से मारने का प्रयास करने और कोतवाली पुलिस पर मामले में कार्यवाही ना करने का आरोप लगाया है जिसकी शिकायत नवविवाहिता ने अपने भाई के साथ एसपी कार्यालय में पहुंचकर पुलिस अधीक्षक से की है जिसमें उन्होंने आरोपियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही कर उन्हें सुरक्षा व न्याय दिलाए जाने की मांग की है।

 उक्त मांग को लेकर शिकायत करने एसपी कार्यालय पहुंची विवाहिता निशा शेण्डे ने बताया कि उनका विवाह 6 दिसंबर 2020 को धार्मिक रीति-रिवाज के साथ रजेगांव निवासी विक्की शेण्डे के साथ हुआ था। पति विक्की शेण्डे मप्र विद्युत वितरण केंद्र खंडवा में लाईन परिचालक के पद पर पदस्थ हैं शादी के कुछ दिनों बाद वह अपने पति के साथ खंडवा में रह रही थी जहा 5-6 दिन बाद ही उनका पति उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा, वही गाड़ी की मांग को लेकर मायके से पैसे लाने का दबाव बनाने लगा।

जिस पर उनके भाई ने उनके पति को दो बार गाड़ी के लिए पैसे दिए पहले 30 बाद में 35 हाजर रु लेने के बाद पति का लालच बढ़ गया और पति ने उन्हें गाली कर दहेज लाने के लिए परेशान करने लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here