बालाघाट : बैरंग लौटा प्रशासनिक अमला,पानी निकासी की व्यवस्था बनाने पहुंचा था अमला !

0

जिला मुख्यालय से लगी हुई ग्राम पंचायत गर्रा के अंतर्गत आने वाले जागपुर रोड स्थित रानी अवंती बाई गर्रा चौक में उस वक्त हंगामा मच गया जब पानी निकासी की व्यवस्था बनाए जाने के नाम पर प्रशासनिक अमला भूस्वामी की भूमि पर किए गए निर्माण कार्य को हटाने के लिए जेसीबी मशीन लेकर पहुंच गया।

इस दौरान स्थानीय आनंद टाइल्स भूस्वामी के आपत्ति जताने पर ग्रामीणों ,पंचायत पदाधिकारी और भू स्वामी के बीच विवाद हो गया।

बताया जा रहा है कि कुछ वर्ष पूर्व आनंद टाइल्स फैक्ट्री के बाजू से बरसात के पानी निकालने की व्यवस्था बनाई गई थी। जिससे गांव का पानी आनंद टाइल्स फैक्ट्री भूस्वामी की जमीन से होता हुआ वैनगंगा नदी तक पहुंचता था लेकिन भूमि डेवलपमेंट के बाद प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जागपुर रोड चौक की सड़क खोदकर पानी निकासी की व्यवस्था बना दी गई। जिससे मोक्षधाम की ओर जाने वाली पीडब्ल्यूडी की सड़क खराब हो गई ।

सड़क खराब हो जाने से के चलते 4 से 5 गांव के ग्रामीणों को मोक्षधाम जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसपर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत कर पूर्व की भांति आनंद टाइल्स भूमि से ही पानी निकासी की व्यवस्था बनाए जाने की मांग की थी।

सीएम हेल्पलाइन से मिली शिकायत के आधार पर बुधवार को प्रशासनिक अमला जेसीबी दस्ते के साथ मौके पर पहुंचा जहां पानी निकासी की व्यवस्था बनाने के लिए पंचायत पदाधिकारियों ग्रामीणों और भूस्वामी के बीच विवाद हो गया। जहां भूस्वामी ने स्पष्ट कह दिया कि वे अपने स्वामित्व वाली भूमि से बरसात के पानी निकासी की व्यवस्था बनाने के लिए जगह नहीं देंगे वहीं ग्रामीण पुरानी व्यवस्था के आधार पर ही पानी निकासी की व्यवस्था बनाए जाने की मांग कर रहे थे इसी बीच मौके पर पहुंचे राजस्व निरीक्षक और पटवारी ने खसरा नक्शा के आधार पर भूस्वामी की भूमि पर किसी भी प्रकार की नाली या नाले का उल्लेख नहीं होने की बात कही जिस पर विवाद शांत हो गया और प्रशासनिक अमले को बिना कोई कार्यवाही करें ही वहां से वापस लौटना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here