भारत को नासमझ टीम चयन पड़ा भारी, ‘विराट सेना’ को हार से बचने के लिए ऐसा करना होगा

0

लंदन: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कमी भारत को इंग्लैंड के खिलाफ यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन खली। एक समय इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 62 रन था, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण से काबू पाया। इस वक्त ऑफ स्पिनर का होना जरूरी था। इसी का फायदा उठाते हुए मेजबान टीम ने पहली पारी में 99 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

हालांकि, लेफ्ट ऑर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा, जिन्हें टीम में शामिल किया गया है, उन्होंने दो विकेट लिए, जिसमें से एक मोइन अली का विकेट था जो बड़ी पारी खेलने में सक्षम हैं। भारत ने मैच के पहले दिन टॉस हारा और उसे चुनौतीपूर्ण वातावरण में पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। गेंद में चमक नहीं थी, जब पोप और बेयरस्टो क्रीज पर थे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज गेंद को स्विंग नहीं करा पा रहे थे।

ऐसे हालात में अश्विन इंग्लिंश गेंदबाजों को अपने ट्रिक्स से खासा परेशान कर सकते थे। फॉर्म में रहने के बावजूद उनका सीरीज से अबतक बाहर रहना समझ से परे है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में जहां मुकाबले जल्दी हो रहे हैं, बुमराह और सिराज पर बोझ बढ़ रहा है। एक उम्मीद है कि बीसीसीआई को भेजे जाने वाली दौरे की रिपोर्ट में अश्विन को बाहर रखे जाने का कारण बताया जाएगा।

इस बीच, उमेश यादव को टीम में लेना जो गेंद को स्विंग करा लेते हैं, उन्होंने पहले दिन अपनी इनस्विंग से जोए रूट को आउट किया। दूसरे दिन उमेश ने आउटस्विंग से नाइटवॉचमैच के रूप में उतरे क्रेग ओवर्टन को पवेलियन भेजा। इसके बाद इनस्विंगर से डेविड मलान को आउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here