मक्सी में प्रेम प्रसंग मामले में युवक की बेरहमी से पिटाई !

0

प्रेम-प्रसंग के चलते मक्सी में युवक के साथ की गई मारपीट के विरोध में भावसार समाज ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। मक्सी निवासी दिलीप भावसार शाजापुर भावसार समाज के लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव के पास पहुंचे और ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में दिलीप ने बताया कि वह मक्सी के वार्ड क्रमांक 11 झंडा चौक में रहते हैं और उनके पड़ोस में रहने वाले अखिलेश पाटीदार की लड़की राधिका पाटीदार के साथ उनके पुत्र पुष्पक का दो वर्षों से प्रेम संबंध था और इसी के चलते उन्होने 24 अगस्त 2021 को इंदौर में आर्य समाज पद्धति से विवाह भी कर लिया था, लेकिन मक्सी पुलिस द्वारा लगातार दबाव बनाया गया और परिवार के लोगों को अवैधानिक रूप से प्रताडि़त किया गया। जिससे परेशान होकर राधिका को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया।

इस दौरान राधिका के पिता ने लिखित में यह वचन दिया था कि वह मामले को लेकर कोई विवाद नही करेंगे। किंतु 12 सितंबर को जब पुष्पक बस स्टैंड पर कटिंग करवाने के लिए गया तो अखिलेश पाटीदार और उसका लडक़ा गौतम पाटीदार आए और उन्होने हथौड़े, लोहे की राड से जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना में पुष्पक के हाथ और पैर में गंभीर चोंट आई है। मामले में मक्सी पुलिस ने सामान्य धाराओं में आरोपियों के खिलाफ प्रकण दर्ज कर किया है। आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी भी नही की गई। ज्ञापन में आरोपियों पर धारा 307 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई।

घटनाक्रम को लेकर भावसार समाज में रोष

प्रेम-प्रसंग के चलते पुष्पक के साथ हुई मारपीट का सोशल मीडिया पर भी वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में आरोपियों द्वारा पुष्पक के साथ लोहे के हथोड़े से मारपीट की जा रही है। पुष्पक के साथ हुई इस मारपीट से भावसार समाज के लोगों में रोष व्याप्त है और उन्होने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। साथ ही मक्सी पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त किया है। ज्ञापन देते समय रामचंद्र भावसार, पंकज भावसार, महेश भावसार, जितेंद्र भावसार, सुरेश भावसार, मनोज भावसार सहित समाजजन मौजूद थे।

सरे बाजार पुलिस चौकी के सामने की बेरहमी से पिटाई

युवक की पिटाई का जो वीडियो वायरल हुआ है, वह मक्सी के मुख्य बाजार क्षेत्र का है यही पास में पुलिस चौकी भी स्थापित है बावजूद एक युवक की बेरहमी से दिनदहाड़े पिटाई की गई और किसी ने बीज बचाओ तक नहीं किया ना ही समय रहते पुलिस पहुंची मामले में पुलिस पर भावसार समाज द्वारा गंभीर आरोप लगाए गए हैं। वहीं पूरे घटनाक्रम को देखकर पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली भी उजागर हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here