महाराष्ट्र में कड़ी पाबंदियां, 11 घंटे का नाइट कर्फ्यू, कई चीजों पर लगी रोक, जानें

0

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के चलते सरकार ने कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं। नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाकर 11 घंटे कर दिया है। रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी। रेस्तरां से केवल ले जाने और पार्सल सेवाओं की अनुमति है। कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है।

महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने बताया, ‘परिवहन यात्रियों को उनकी बैठने की क्षमता के आधार पर यात्रा करने की अनुमति देगा। रिक्शा, टैक्सी और व्यक्तिगत वाहन 50% क्षमता के साथ आवागमन करेंगे। आने वाले दिनों में शनिवार और रविवार को भी लॉकडाउन जैसी स्थिति रहने की संभावना है। गार्डन, समुद्र तटों, गेटवे ऑफ इंडिया और अन्य स्थानों सहित खुले स्थानों पर शनिवार और रविवार को जाने पर प्रतिबंध होगा।’

मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में शुक्रवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा। बसों, ट्रेनों, टैक्सियों सहित आवश्यक सेवाओं और परिवहन की अनुमति है। दिशा-निर्देश कल शाम 8 बजे से लागू होंगे। 5 से अधिक व्यक्तियों का इकट्ठा होना प्रतिबंधित है। सरकारी कार्यालय 50% क्षमता पर काम करेंगे। निजी वाहनों को 50% बैठने की क्षमता पर चलने की अनुमति है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here