स्वास्थ्य विभाग को कोरोना सेम्पल कीट का इंतजार

0

बालाघाट जिले के भीतर कोरोना सेम्पल कीट का सर्टेज हो गया है। इस कारण शुक्रवार को केवल 30 सैंपल ही लिए जा सके। इस कारण शुक्रवार को पूरे दिन फीवर क्लीनिक में सन्नाटा पसरा रहा। अब स्वास्थ विभाग को नए किट का इंतजार है उसके बाद ही संदिग्ध व्यक्तियों की कोरोना सेम्पल लिए जा सकेंगे।

जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक प्रभारी डॉ आशुतोष बांगरे ने बताया कि रोजाना जिले के भीतर 1 सैकड़ा से अधिक संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जाते हैं, लेकिन बीते कुछ दिनों से सैंपलो की संख्या अचानक बढ़ गई वहीं दूसरी ओर वरिष्ठ स्तर से कोरोना सैंपल किट नहीं भेजी गई। उन्हें भी अब कोरोना कीट के आने का इंतजार है। उसके बाद ही जिले के भीतर दोबारा कोरोना के सैंपल लिए जा सकेंगे।

वारासिवनी के सिविल अस्पताल में शुक्रवार को कोरोना जांच करने की रैपिड एवं अन्य किट खत्म हो जाने से लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कई जरूरतमंद लोग है जिन्हें कोरोना टेस्ट करवाने की नितांत आवश्यकता है क्योंकि कुछ लोगों को दूसरे शहर या राज्य कार्यक्रम व परीक्षा देने जाना है। तो वही कोरोना पॉजिटिव आए मरीज के संपर्क में आने वाले वह संदिग्ध लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here