2000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं अक्षय, 260 करोड़ के प्राइवेट जेट से करते हैं सफर

0

बॉलीवुड के ख‍िलाड़ी यानी अक्षय कुमार का आज (9 स‍ितंबर) जन्‍मदिन है।  आज ही के दिन 1967 में अमृतसर में उनका जन्‍म हुआ था। हर बार अक्षय कुमार का जन्‍मदिन खास होता था। वह अपने दिन की शुरुआत मां के आशीर्वाद से करते थे लेकिन इस बार जन्‍मदिन से एक दिन पहले उन्‍होंने अपनी मां को खो द‍िया है। 8 सितंबर को मुंबई के एक अस्‍पताल में उनकी मां का निधन हो गया। अक्षय कुमार असहनीय दर्द में हैं। 

बता दें कि फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई दुन‍िया के 100 सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली सेलेब्‍स की सूची में जगह पाने वाले अक्षय कुमार इकलौते भारतीय सेलिब्र‍िटी हैं। 366 करोड़ की कमाई के साथ अक्षय कुमार इस सूची में जगह बनाने में कामयाब हो पाए हैं। यह कमाई जून 2019 से मई 2020 तक की है। 100 लोगों की इस सूची में अक्षय कुमार 52वें नंबर पर रहे। 

अक्षय कुमार की नेट वर्थ 
अक्षय कुमार 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। वह लगभग 4 करोड़ रुपये महीने कमाते हैं। उनकी कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट और फि‍ल्‍मों के जरिए होती है। एंडोर्समेंट के लिए अक्षय 6 करोड़ रुपये फीस लेते हैं जबकि फिल्मों के लिए उनकी फीस करोड़ों में है। फिल्म रिलीज होने के बाद जो लाभ होता है, उससे भी अक्षय कुमार अपना हिस्सा लेते हैं।

इन चीजों के हैं मालिक 
देश-दुन‍िया में सफर करने के ल‍िए अक्षय कुमार अपने प्राइवेट जेट का इस्‍तेमाल करते हैं। उनके पास 260 करोड़ रुपये कीमत का जेट है। मुंबई के जुहू बीच पर अक्षय कुमार 80 करोड़ रुपये के प्राइम बीच बंगले में रहते हैं। उनके पास रॉल्‍स रॉयस फैंटम फैंटम कार है ज‍िसकी कीमत 3.34 करोड़ रुपये है। रॉल्‍स रॉयस फैंटम के अलावा अक्षय कुमार के पास Bentley Continental Flying Spur का भी है ज‍िसकी कीमत 3.2 करोड़ रुपये है। अक्षय कुमार के पास यामाहा वी मैक्‍स जैसी शानदार बाइक है ज‍िसकी कीमत 25 लाख रुपये है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here