अब टेलीग्राम में शेड्यूल कर सकेंग वॉइस चैट, पेमेंट की सुविधा भी मिलेगी, जानिए कैसा है नया अपडेट

0

मैसेजिंग एप टेलीग्राम ने एक बार फिर व्हाट्सएप को टक्कर देने की पूरी तैयारी कर ली है। अपने नए अपडेट में टेलीग्राम वो सारे फीचर्स दे रहा है, जो आपको व्हाट्सएप में मिलते हैं। इनके अलावा भी टेलीग्राम कई बेहतरीन फीचर दे रहा है। टेलीग्राम यूजर लंबे समय से इन अपडेट्स का इंजतार कर रहे थे। नए अपडेट में पेमेंट्स 2.0, शेड्यूलिंग वॉयस चैट, वॉयस चैट के लिए मिनी प्रोफाइल, नए वेब वर्जन समेत कई अपडेट शामिल हैं।

टेलीग्राम ने एक ब्लॉग में मैसेजिंग ऐप में आने वाली सभी नई सुविधाओं की जानकारी का खुलासा किया है। आइए जानते हैं आपको नए अपडेट में क्या-क्या सुविधाएं मिलने वाली हैं।

अब क्रेडिट कार्ड से पेमेंट की सुविधा

टेलीग्राम पर व्यापारी किसी भी चैट पर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट एक्सेप्ट कर पाएंगे। टेलीग्राम का कहना है कि नए फीचर के लिए टेलीग्राम कोई कमीशन नहीं लेगा और ना ही पेमेंट की डिटेल अपने पास सेव करेगा। आपको बता दें कि टेलीग्राम में पेमेंट बॉट 2017 से मौजूद है। ये यूजर्स को सुरक्षित तरीके से पेमेंट करने की अनुमति देता है। अब यहां किसी भी ऐप से पेमेंट किया जा सकता है। इसमें डेस्कटॉप ऐप भी शामिल है।

वॉइस चैट को शेड्यूल करने का फीचर

टेलीग्राम पर ग्रुप एडमिन और चैनल्स अब वॉइस चैट को डेट और टाइम डालकर शेड्यूल कर पाएंगे। यह फीचर गूगल मीट पर पहले से उपलब्ध है। ये कम्युनिटी मेंबर्स को अपने दोस्तों का पता लगाने और कॉल करने के लिए समय देता है।

चैटिंग के दौरान प्रोफाइल फोटो बलदने का ऑप्शन

टेलीग्राम ने अपने यूजर्स को मिनी प्रोफाइल नाम का नया फीचर दिया है। इस फीचर के जरिए आप बिना किसी चैट से वापस आए अपने प्रोफाइल पिक्चर और बायो को एडिट कर सकेंगे। और चैटिंग के दौरान अपनी प्रोफाइल को एक्सपेंड कर देख पाएंगे।

वेब ऐप में नए फीचर्स

टेलीग्राम दो नए फुली-फीचर्ड टेलीग्राम वेब ऐप लाया है। ये दोनों वेब ऐप एनिमेटेड स्टीकर्स, डार्क मोड, चैट फोल्डर्स जैसे कई फीचर्स को सपोर्ट करते हैं। इन ऐप्स को केवल 400 KB डाउनलोड स्पेस की जरूरत होगी। नए वेब वर्जन के साथ आप किसी भी डिवाइस- डेस्कटॉप या मोबाइल पर अपनी चैट पर इंस्टेंट पहुंच जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here