चौपाटी में साफ सफाई की ओर नगरपालिका प्रशासन का नहीं ध्यान

0

नगर के सौंदर्यीकरण की मंशा से शहर के हृदय स्थल कालीपुतली चौक में नगरपालिका प्रशासन द्वारा चौपाटी का निर्माण किया गया लेकिन वहा की व्यवस्थाओं पर प्रशासन द्वारा ध्यान नही दिया जा रहा है। प्रदेश में जिस प्रकार से डेंगू के मामले सामने आ रहे थे उसको देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कहीं भी पानी का जमाव लंबे समय से नहीं रखने के निर्देश दिये है तथा साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिये जाने के लिए कहा गया था, इस निर्देश का पालन नगर की इस चौपाटी में नहीं दिख रहा है। चौपाटी के प्रवेश द्वार पर ही कीचड़ हो गया है यहां कई दिनों से पानी जमा रहने के कारण उस पानी में काई तक जम गई है।

आपको बताएं कि यह काई लगने वाली स्थिति चौपाटी के प्रवेश द्वार पर ही नहीं बल्कि चौपाटी के अंदर भी कई स्थानों पर देखी जा रही है, जो सीधा-सीधा स्पष्ट कर रहा है कि चौपाटी को बनाया तो नगर पालिका प्रशासन द्वारा है लेकिन यहां की साफ सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। चौपाटी में पानी जाने के लिए नाली बनाई गई है इसमें इतना कचरा पड़ा हुआ है कि नाली भी जाम हो गई है।

चौपाटी में पहुंचे लोगों ने बताया कि नगर पालिका प्रशासन द्वारा इतनी अच्छी चौपाटी बनाई गई है तो यहां की व्यवस्थाओं पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए था जो यहां नहीं दिख रहा है। चौपाटी में साफ-सफाई का अभाव दिख रहा है नालियों की सफाई नहीं की गई। चौपाटी के सामने ही कीचड़ की स्थिति निर्मित हो गई है जिसके कारण पार्किंग व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। नगर पालिका प्रशासन द्वारा इस चौपाटी की अच्छे से देखरेख कर व्यवस्थाओं पर ध्यान दिया जाए तो यह चौपाटी शहर की सुंदरता को बढ़ाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here