दुनिया का पहला ट्रिपल-फोल्ड टैब लेकर आ रहा है Samsung, अगले साल होगी लॉन्चिंग

0

साउथ कोरियाई कंपनी Samsung अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लाइनअप में नये प्रयोग कर रही है और इसमें नई तकनीक को शामिल करने पर तेजी से काम कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने पहले पहले Tri-Folding Tablet पर काम कर रही है, जो Galaxy Z Fold Series का एक हिस्सा होगा। सैमसंग अब तक तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है, जिसमें Galaxy Fold, Galaxy Z Fold 2 और Galaxy Z Flip शामिल हैं। लेकिन ये सभी सिंगल फोल्ड मैकेनिज्म पर काम करते हैं। सैमसंग अब इसमें और एक कदम आगे बढ़ते हुए अपने पहले Tri Folding Tablet पर काम कर रही है। इस नए फोल्डिंग टैबलेट को Galaxy Z Fold Tab कहा जा सकता है, और यह अगले साल लॉन्च हो सकता है।

कैसे मिली खबर?

दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक Samsung ने यूरोपियन यूनियन इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (EUIPO) के साथ एक Tri-Folding Tablet के लिए एक ट्रेडमार्क रजिस्टर्ड किया है। इसके मुताबिक यह Folding Tablet कंपनी की Galaxy Z Fold Series का ही एक हिस्सा होगा।

क्या होगी Galaxy Z Fold Tab की खासियत?

  • कंपनी ने ट्रेडमार्क एप्लीकेशन को स्मार्टफोन, टैबलेट कंप्यूटर के साथ क्लासिफाइड किया है।
  • अपकमिंग डिवाइस में Galaxy Z Fold 2 और Galaxy Z Flip के समान Ultra-Thin Glass की सुविधा है।
  • यह नए Samsung Galaxy S21 Ultra की तरह ही S-Pen सपोर्ट के साथ आएगा।
  • इसकी एक इमेज भी शेयर की गई है, जो यह संकेत देती है कि डिवाइस दिखने में कैसा हो सकता है।
  • कंपनी 2022 की पहली तिमाही में Galaxy Z Fold Tab लॉन्च कर सकती है।

वैसे, कंपनी इसी 28 अप्रैल को अपना तीसरा Galaxy Unpacked Event आयोजित करेगी। कंपनी ने टीजर के जरिए बताया है कि इस ऑनलाइन इवेंट में कंपनी अपने सबसे शक्तिशाली Galaxy डिवाइस को पेश करेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि इस इवेंट में कंपनी 11वीं पीढ़ी के इंटेल प्रोसेसर से लैस गैलेक्सी लैपटॉप की लेटेस्ट रेंज को पेश करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here