रिषभ पंत ने लिया बड़ा फैसला, उत्‍तराखंड आपदा के लिए किया ऐसा काम, कि हर कोई कर रहा है तारीफ

0

rishabh pantरिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • उत्‍तराखंड के कमोली जिले में रविवार को ग्‍लेशियर फटने के बाद बाढ़ आई
  • ग्‍लेशियर फटने के बाद बचावकार्य के लिए रिषभ पंत ने अपनी मैच फीस दान की
  • इस घटना के बाद रिषभ पंत ने अन्‍य लोगों से मदद की अपील की

चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को नंदा देवी ग्लेशियर का एक हिस्सा फटने के कारण ऋषिगंगा घाटी में अचानक विकराल बाढ़ आ गई।  इससे वहां कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 125 से ज्यादा मजदूर लापता बताए जा रहे हैं। धौली गंगा, ऋषि गंगा और अलकनंदा में बाढ़ से बड़े पैमाने पर तबाही हुई है। लापता हुए लोगों की खोजबीन के रात को भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत ने उत्‍तराखंड में जारी राहत कार्य के लिए अपनी मैच फीस का दान किया है।

यह दर्दनाक घटना रविवार को हुई जब चमोली में जोशीमठ के ग्‍लेशियर का एक हिस्‍सा टूट गया। इस दिल दहला देने वाली घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर फैल रहे हैं। हिमस्‍खलन में बहे घर और बांध इसमें साफ देखे जा सकते हैं। बचार्व कार्य शुरू हो चुका है और ताजा रिपोर्ट के मुताबिक 15 लोगों की जान बचाई जा चुकी है। उत्‍तराखंड के रहने वाले रिषभ पंत ने ट्विटर के जरिये अपनी संवेदना प्रकट की और प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे राहत कार्य के लिए अपनी मैच फीस दान करने की कोशिश की।

पंत ने अन्‍य लोगों से आगे आकर प्रभावितों की मदद करने की गुजारिश भी की। पंत ने ट्वीट किया, ‘उत्‍तराखंड में लोगों को जिंदगी खत्‍म होने का पता चलने से गहरा दर्द हुआ। बचाव प्रयासों के लिए अपनी मैच फीस दान करना चाहता हूं और अन्‍य लोगों से गुजारिश करता हूं कि मदद के लिए आगे आएं।’.रिषभ पंत इस समय चेन्‍नई में इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेलने में व्‍यस्‍त हैं। पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन पंत ने 88 गेंदों में 91 रन की उम्‍दा पारी खेलकर टीम इंडिया को संकट की स्थिति से उबारा। पंत जब बल्‍लेबाजी करने आए तब भारत को स्‍कोर 4 विकेट पर 73 रन था। पंत ने चेतेश्‍वर पुजारा (73) के साथ पांचवें विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी करके टीम  इंडिया की वापसी कराई।

भारत की पहली पारी सोमवार को 337 रन पर ऑलआउट हुई। इंग्‍लैंड ने पहली पारी के आधार पर 241 रन की विशाल बढ़त हासिल की। भारत की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने नाबाद 85 रन बनाए। इस दौरान सुंदर ने 12 चौके और दो छक्‍के जमाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here