श्रीलंका को लग सकता है तगड़ा झटका, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है दिग्गज खिलाड़ी

0

नई दिल्ली: पहले ही बुरे दौर से गुजर रही श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले तगड़ा झटका लग सकता है। टीम के धाकड़ खिलाड़ी कुशल परेरा चोटिल हो गए हैं और 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले के दौरान कुशल परेरा की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। वो बल्लेबाजी के दौरान रन लेते वक्त संघर्ष करते नजर आए थे। वो मैच में श्रीलंका के सबसे सफल बल्लेबाज भी रहे थे उन्होंने 39 रन की पारी खेली। श्रीलंकाई टीम के डॉक्टर दिमंद अट्टानायके ने बताया कि परेरा की विश्व कप में भागलेना अधर में अटक गया है। हालांकि इसके बारे में स्थिति 23 सितंबर को स्पष्ट होगी जब परेरा की चोट की विस्तृत तौर पर जांच की जाएगी। 

टीम डॉक्टर ने कहा, परेरा की चोट स्प्रिंटर्स इंजरी है। जो विकेट पर रन भागते वक्त लगती है। चोट की प्रकृति को देखते हुए हम उसमें तेजी से सुधार नहीं कर सकते हैं। परेरा का जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव का पुराना इतिहास है। हाल ही में कोरोना से उबरकर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। वो भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर भी खेली गई वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। 

लहिरू मदुशंका की कॉलर बोन हुई फ्रैक्चर
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान ही श्रीलंका के तेज गेंदबाज लहिरू मदुशंका भी चोटिल हो गए थे। फील्डिंग करते हुए उनकी कॉलर बोन फ्रैक्चर हो गई थी। उन्हें भी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह दी गई थी। लेकिन कॉलर बोन के टूटने के कारण उनका टी20 विश्व कप से बाहर होना तय हो गया है। उन्होंने श्रीलंका के लिए अबतक 4 वनडे और तीन टी20 मैच खेले हैं।

बढ़ेगी टीम की मुश्किलें 
परेरा के टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर होने का सीधा सा मतलब है कि टीम को अपने सबसे सफल टी20 बल्लेबाज के बगैर मैदान में उतरना होगा। परेरा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में श्रीलंका के लिए 132.21 के औसत से सबसे ज्यादा 1,416 रन बनाए हैं। 

एक बार की चैंपियन श्रीलंका की टीम को टी20 वर्ल्ड कप के मुख्य दौर पहुंचने के लिए क्वालीफाइंग राउंड में दो-दो हाथ करने होंगे। उसके ग्रुप में आयरलैंड, नामीबिया और नीदरलैंड की टीमें हैं। ग्रुप की टॉप 2 टीमों को मुख्य दौर में पहुंचने का मौका मिलेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here