स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड को ट्रंप ने सुनाई खरी-खोटी, इस्तीफा देकर बोले ‘आपने मेरे लिए कुछ भी नहीं किया’

0

फ्लोरिडा : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिका फेडरेडन ऑफ टेलिविजन एंड रेडियो ऑर्टिस्ट (एसएजी-एएफटीआरए) से इस्तीफा दे दिया है। यह संघ गत छह जनवरी को यूएस कैपिटल में हिंसा मामले में ट्रंप को निष्कासित करने वाला था लेकिन इससे पहले उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। ट्रंप ने स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड को लिखे पत्र में अपने इस्तीफा देने की वजहों का जिक्र किया है। ट्रंप ने कहा है कि स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड ने उनके लिए कुछ भी नहीं किया। राष्ट्रपति बनने से पहले ट्रंप कई फिल्मों, टेलिविजन कार्यक्रमों एवं विज्ञापनों में नजर आ चुके हैं।  

यूएस कैपिटल में हिंसा के लिए ट्रंप को निकालने वाली थी संस्था
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक एसएजी-एएफटीआरए के अध्यक्ष गैब्रिएल कारटेरिस को लिखे पत्र में ट्रंप ने कहा है कि ‘यह पत्र तथाकथित अनुशासन समिति में होने वाली मेरी सुनवाई के बारे में है जिसमें मेरी सदस्यता खत्म किए जाने के बारे में फैसला लिया जाना है। मैं बताना चाहता हूं कि इससे जुड़े रहने की मेरी खुद की इच्छा नहीं है।’ ट्रंप ने कहा, ‘इसकी कौन परवाह करता है।’ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह ‘होम अलोन 2’, ‘सटरडे नाइट लाइव’ जैसी फिल्मों में काम कर खुद को ‘गौरवान्वित’ महसूस करते हैं। वहीं, ट्रंप के पत्र के जवाब में एसएजी-एएफटीआरए ने बेहद ही संक्षिप्त बयान ‘थैंक्यू’ जारी किया है। 

ट्रंप बोले-मुझे अपनी फिल्मों पर गर्व है
पत्र में ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने केबल न्यूज का काफी ‘सहयोग किया’ और हजारों रोजगार पैदा किए। उन्होंने आगे कहा, ‘चूंकि मैं आपके कामकाज से वाकिफ नहीं हूं फिर भी मैं होम अलोन 2, जूलैंडर, वॉल सट्रीट, मनी नेवर स्लीप्स और टेलिविजन कार्यक्रमों द फ्रेश प्रिंस ऑफ बेल-एयर, सटरडे नाइट लाइव, द अप्रेंटिंस में काम कर खुद को काफी गर्वीला महसूस करता हूं। मैंने केबल न्यूज टेलिविजन बिजनेस में जान फूंकी और रोजगार के हजारों अवसर पैदा किए।

‘आपने मेरे लिए कुछ भी नहीं किया’
ट्रंप ने संस्था पर निशाना साधते हुए आगे कहा, ‘आपके संगठन ने खतरनाक अमेरकी नीतियों एवं विचारों को बढ़ावा देने और पैसा जुटाने के अलावा अपने सदस्यों के लिए बहुत कम किया है। मेरे लिए कुछ भी नहीं किया। मैं आपकी इस संस्था के साथ जुड़ा नहीं रहना चाहता। यह पत्र आपको बताने के लिए कि मैं तत्काल प्रभाव से एसएजी-एएफटीआरए से इस्तीफा दे रहा हूं, लिखा गया है। आपने मेरे लिए कुछ भी नहीं किया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here