अश्विन ने बीच सीजन में IPL छोड़ने के फैसले पर से पर्दा हटाया, बोले- परिवार में लगभग सभी संक्रमित थे, 8-9 दिन बिना सोए मैच खेला

0

IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले रविचंद्रन अश्विन ने इस साल बीच सीजन ही टूर्नामेंट छोड़ दिया था। वे बायो-बबल से बाहर निकलकर चेन्नई वापस लौट गए थे। अब टूर्नामेंट सस्पेंड होने के 24 दिन बाद उन्होंने इस फैसले को लेकर बयान दिया है।

अश्विन ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान उनके परिवार के ज्यादातर सदस्य कोरोना संक्रमित हो चुके थे। यह सोचकर उन्हें 8-9 दिन से नींद नहीं आई थी। इसलिए उन्होंने स्थिति के मुताबिक फैसला लिया। हालांकि, इसके बाद IPL के बायो-बबल में कुछ खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लीग को सस्पेंड कर दिया गया था।

”मैं बिना सोए लगातार मैच खेल रहा था”
अश्विन ने कहा- मेरे परिवार में सभी इस वायरस से संक्रमित थे। मेरे कुछ चचेरे भाइयों की हालत इसकी वजह से गंभीर भी थी। हालांकि, वे बाद में रिकवर कर गए। मैं कई दिनों तक अपने परिवार के बारे में सोचकर नहीं सो पाया था। ऐसे में बिन सोए मैच खेलना मेरे लिए कठिन था। इसलिए मैंने लीग को बीच में ही छोड़ने का फैसला लिया।

”मैंने वही किया जो मेरे लिए उस वक्त सही था”
अश्विन ने कहा- जब मैंने IPL छोड़ा, तो मेरे दिमाग में यह भी ख्याल आया कि मैं दोबारा से क्रिकेट खेल पाऊंगा या नहीं? पर फिर भी मैंने वही किया जो सही था। अश्विन ने कहा कि अगर उनके परिवार वाले सही समय पर रिकवर हो जाते, तो वे लीग में वापसी करने की भी सोच रहे थे। जब मैं घर पहुंचा, तो मेरे परिवार वाले रिकवर हो रहे थे। मैंने वापसी का भी सोचा, लेकिन तब IPL सस्पेंड हो गया।

19 सितंबर से शुरू हो सकता है IPL फेज-2
BCCI ने मई में लीग को 29 मैच के बाद कोरोना के मामले सामने आने के बाद सस्पेंड कर दिया था। बोर्ड ने 18-19 सितंबर से IPL के बचे हुए 31 मैच UAE में कराने की सोच रहा है। इसके लिए उन्होंने 3 हफ्ते की विंडो तलाश ली है।

अश्विन टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर
अश्विन फिलहाल टीम इंडिया के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए लंदन रवाना होने से पूर्व मुंबई में क्वारैंटाइन हैं। टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड रवाना होगी और 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल खेलेगी।

कई क्रिकेटर्स ने अपनों को खोया
इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया, भुवनेश्वर कुमार, पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह और पीयूष चावला के पिता का कोरोना की वजह से निधन हो गया था। वहीं, 3 महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णामूर्ति, प्रिया पुनिया और श्रवन्ती नायडू की मां का इस बीमारी के कारण निधन हो गया।कई क्रिकेटर्स ने अपनों को खोया
इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया, भुवनेश्वर कुमार, पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह और पीयूष चावला के पिता का कोरोना की वजह से निधन हो गया था। वहीं, 3 महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णामूर्ति, प्रिया पुनिया और श्रवन्ती नायडू की मां का इस बीमारी के कारण निधन हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here