इंग्लैंड ने पहले टी20 में पाक को 6 विकेट से हराया

0

यहां हुए पहले टी20 क्रिकेट मुकाबले में इंग्लैंड ने मेजबान पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 158 रन बनाए। इसके बाद मेहमान टीम इंग्लैंड ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर ही 6 विकेट पर 159 रन बनाकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पाक को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पाक टीम की ओर से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अच्छी शुरुआत करते हुए अपनी टीम का स्कोर 80 रनों तक पहुंचाया पर इनके आउट होने के बाद मध्यक्रम विफल हो गया और मेजबान टीम सात विकेट पर
केवल 157 रन ही बना पायी। वहीं इंग्लैंड की ओर से ल्युक वुड ने तीन जबकि आदिल रशीद ने दो विकेट लिए। पाक के पांच बल्लेबाज दो अंकों तक भी नहीं पहुंच पाये।
वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उससे फिलिप शॉल्ट का विकेट शुरुआत में ही खो दिया। फिलिप शहनवाज दहानी की गेंद पर आउट हुए पर इसके बाद एलेक्स हेल्स और डेविड मलान ने पारी को संभाला। मलान 20 रन बनाकर हारिस रऊफ की गेंद पर वेवेलियन लौटे। बेन डकेट भी इसके बाद आउट हो गये। हेल्स ने 53 रन बनाकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। इंग्लैंड ने 19.2 ओवर में ही मुकाबला जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here